Punjab: पिछले कुछ समय से पंजाब सरकार नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए एक्शन मोड में हैं। इससे पहले मान सरकार ने कहा था कि पहले तस्करों की खेप रोककर उन पर काबू पाने की कोशिश करेंगे। इसके बाद उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। अंत में सरकार क्षेत्र में कानून और व्यवस्था में सुधार के लिए काम करेगी। इस बारे में डीजीपी गौरव यादव ने कहा है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशो के मुताबिक़ जल्द ही पंजाब से नशे की जड़ो को उखाड़ फेकेंगे। इस मामले में सरकार को कई सफलताएं भी मिली है।

पंजाब में ड्रग्स माफियाओं पर दिख रहा है कार्यवाही का असर

पंजाब पुलिस की ड्रग्स माफियाओं पर कार्यवाही का असर साफ दिख रहा है। रिपोर्ट्स की माने तो पिछले एक हफ्ते में 257 नशा तस्कर पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। पुलिस की शिकंजा में आए इन तस्करों पर एक्शन लिए जाएंगे। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब सरकार की इस पहल के बाद 16 किलो से ज्यादा ड्रग्स और 6 किलो से ज्यादा अफीम जब्त किए गए हैं। वहीं, कड़ी कार्रवाई के तहत 11 लाख से ज्यादा ड्रग मनी बरामद किए गए हैं।

Also Read: ‘अमृत उद्यान’ के नाम से जाना जाएगा राष्ट्रपति भवन का Mughal Garden, जानें आम जनता कब से उठा सकेगी आनंद

लगातार एक्शन मोड में हैं पंजाब सरकार

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस लोगों को नशीले पदार्थों का सेवन बंद करने के लिए अभियान चला रही है लेकिन सीमा पार तस्करी अभी भी एक समस्या है। इसे रोकने के उपायों पर भगवंत मान सरकार लगातार एक्शन मोड में हैं। बीते दिन सीएम ने कहा था कि “नशा तस्करी को रोकने के लिए पुलिस को लोगों के साथ विश्वास कायम करने के लिए काम करने की जरूरत है। अधिकारियों को अपनी पहल के आधार पर लोगों को न्याय दिलाने की कार्रवाई करनी चाहिए और नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए थानाध्यक्ष से लेकर एसएसपी तक को समान रूप से जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

Also Read: इस घरेलू नुस्खे को आजमाती हैं Priyanka Chopra, खूबसूरत बालों के लिए इस सीक्रेट ट्रिक को करें फॉलो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.