शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होममनोरंजनइस घरेलू नुस्खे को आजमाती हैं Priyanka Chopra, खूबसूरत बालों के लिए...

इस घरेलू नुस्खे को आजमाती हैं Priyanka Chopra, खूबसूरत बालों के लिए इस सीक्रेट ट्रिक को करें फॉलो

Date:

Related stories

Priyanka Chopra Hair Care Tips: देसी गर्ल के नाम से जानी जाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपनी अदाकारी से बहुत नाम कमाया है। आज को समय में उनके बहुत से फैन हैं जो खुद को उनके जैसा बनाना चाहते हैं या उनके स्टाइल को कॉपी करना चाहते हैं। वो अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। अगर आप भी अपने बालों को उनके बालों जैसा खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो बता दें कि वो अपने बालों को सुंदर बनाए रखने के लिए घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं। उन्हें नानी के बताए घरेलू नुस्खों पर बहुत भरोसा है। वो अपने बालों की देखभाल को लेकर किसी तरह की कोताही नहीं बरतती हैं।

ये भी पढ़ें: Rhea Chakraborty की तरह चाहती हैं फिगर तो आज ही अपनाएं ये Fitness Tips, जानें डाइट में क्या करती हैं शामिल?

बालों में तेल डालना है जरूरी

प्रियंका ने बताया कि स्कैल्प पर तेल लगाना बालों की सेहत के लिए बहुत जरूरी है। ऐसा करने से बालों को भरपूप पोषण मिलता है। इससे स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन भी अच्छा रहता है और साथ ही बालों को नरिशमेंट मिलता है। ऐसा करने से बालों से जुड़ी समस्यें कम हो जाती हैं। इतना ही नहीं बालों में तेल लगाने के और भी कई फायदे हैं। इससे बालों का रूखापन कम होता है। बाल मुलायम रहते हैं और ज्यादा उलझते भी नहीं हैं। इससे बालों का झड़ना कम होता है। इससे बाल जल्दी बढ़ते हैं और डैंड्रफ की समस्या कम होती है। बालों में तेल लगाने से बाल घने और मजबूत होते हैं और स्कैल्प में खुजली और जलन भी कम होती है।

दही और शहद का लगाएं मास्क

प्रियंका अपने बालों में दही और शहद का मास्क लगाती हैं। इससे बाल शाइनी और सिल्की बने रहते हैं। इस मास्क को लगाने से आपके बाल खूबसूरत लगते हैं। अगर आप भी ऐसा मास्क लगाना चाहती हैं तो बता दें कि आप इसे घर पर बना सकती हैं। इसके लिए आपको 1 चम्मच दही और 2 चम्मच शहद लेना है। इन दोनों को अच्छी तरह मिलाकर इसका मिश्रण तैयार करके आधे घंटे बालों में लगाकर छोड़ देना है। आधे घंटे बाद अपने बालों को अच्छे से धो लें।

ये भी पढें: BJP: चुनावी वर्ष की आहट में CM Shivraj की बड़ी घोषणा, जानें किसके चमकेंगे सितारे !

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories