गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab: CM मान के आवास से कुछ ही दूरी पर मिला जिंदा...

Punjab: CM मान के आवास से कुछ ही दूरी पर मिला जिंदा बम, मौके पर पहुंचा पूरा प्रशासन

Date:

Related stories

Punjab: पंजाब से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। सोमवार दोपहर के समय पंजाब के चंडीगढ़ के कांसल से एक जिंदा बम मिलने की जानकारी सामने आ रही है। इस खबर के बाहर आते ही पूरे चंडीगढ़ में दहशत का माहौल बन गया है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। आपको बता दें कि जहां से बम मिला है, वहां से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का आवास सिर्फ 2 किलोमीटर दूर है। बताया जा रहा है कि जिस जगह से बम मिला है, वहां से कुछ ही दूरी पर सीएम मान का हेलीकॉप्टर लैंड होता है। इसके साथ ही बम मिलने वाली जगह से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का आवास भी थोड़ी ही दूरी पर स्थित है।

चंडीगढ़ पुलिस की टीमें मौके पर मौजूद

जानकारी के अनुसार, चंडीगढ़ पुलिस की कई टीमें, बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड पर बुलाया गया है। वहीं, ये भी बताया जा रहा है कि बम को कवर कर दिया गया है। उधर, इसकी जानकारी आर्मी को भी दे दी गई है। आर्मी अपनी बम डिस्पोजल टीम लेकर पहुंच रही है।

Also Read- PUNJAB: शीतलहर की वजह से अब इस दिन से खुलेंगे सभी स्कूल, कड़ाके की ठंड के बीच मान सरकार का बड़ा फैसला

कैसे मिला बम, जानिए मामला

बताया जा रहा है कि चंडीगढ़ के राजांदिरा पार्क में आम के बाग में ये बम शैल पड़ा हुआ मिला है। दोपहर के समय पर जब एक यहां से गुजरने वाले इसको देखा तो इसकी जानकारी 100 नंबर पर पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पुलिस की टीम और एरिया के डीएसपी भी पहुंच गए हैं। वहीं, चंडीगढ़ प्रशासन के आपदा प्रबंधन अधिकारियों की टीम भी पहुंच गई है।

किसी भी खतरनाक स्थिति से निपटने के लिए की गई तैयारी

ये भी कहा जा रहा है कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सेक्टर 11 के फायर स्टेशन प्रमुख अमरजीत सिंह भी पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि बम शैल पूरी तरह से एक्टिव था, मगर उसे सावधानी से उठाकर एक फाइबर के ड्रम में रख दिया गया है। वहीं, इसके चारों ओर सैंड बैग को रख दिया गया है। साथ ही इसकी सुरक्षा के लिए जवानों को तैनात किया गया है।

Also Read- HYUNDAI की इस तूफानी कार की आंधी में उड़ जाएंगी SLAVIA, VIRTUS और HONDA CITY HYBRID!, देखें फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories