सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: पंजाब में पर्यटन बढ़ाने पर CM मान का जोर, टूरिज्म...

Punjab News: पंजाब में पर्यटन बढ़ाने पर CM मान का जोर, टूरिज्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट का आयोजन 11 से 13 सितंबर तक

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी की सरकार आए दिनों अपने अलग-अलग योजनाओं के साथ चर्चा में है। कभी पटवारियों को नियुक्ति पत्र बाटकर सीएम मान अपने सरकार की उपलब्धि बताते हैं तो कभी अलग-अलग योजनाओं को लॉन्च कर। इस क्रम में पंजाब (Punjab) से एक और बड़ी खबर सामने आई जिसके तहत पंजाब सरकार 11 सितंबर से टूरिज्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट का आयोजन करने वाली है। ये आयोजन 13 सितंबर तक चलेगा जिसके तहत पंजाब सरकार की कोशिश है कि राज्य के पर्यटन में इजाफा किया जाए और राज्य की आर्थिक संभावनों को और बेहतर बनाया जाए।

इस आयोजन के लिए पंजाब (Punjab) सरकार ने देश-विदेश के लोगों को इसमें शिरकत करने के लिए न्योता दिया है। सीएम मान ने स्वयं ही अपने सोशल मीडिया हैंडल से इसकी जानकारी दी है और लोगों से पंजाब घूमने और यहां की संस्कृति को जानने की अपील की है।

CM मान ने वीडियो पोस्ट कर दी जानकारी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने एक्स (ट्विटर) मीडिया हैंडल से वीडियो पोस्ट कर टूरिज्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट के आयोजन की जानकारी दी। इस दौरान मान ने लोगों से पंजाब घूमने और यहां की संस्कृति जानने की अपील भी की है। टूरिज्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट नामक इस आयोजन को लेकर जानकारी है कि ये 11 सितंबर यानी आज से शुरू होकर 13 सितंबर 2023 तक चलेगा। इसके तहत राज्य के आर्थिक संभावनाओं को बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। वहीं ये भी खबर है कि इस समिट के होने के साथ ही देश-दुनिया से आए लोग पंजाब के पर्यटन के संबंध में जानकारी हासिल कर पाएंगे और इसके साथ ही वे राज्य के पर्यटन के संभावनाओं को देखते हुए इसमें निवेश भी कर पाएंगे।

CM मान, कॉमेडियन कपिल शर्मा के साथ ये मेहमान करेंगे शिरकत

बता दें कि पंजाब के इस टूरिज्म समिट में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा भी मौजूद रहेंगे। इसके अतिरिक्त टूरिज्म एवं कल्चर अफेयर्स मंत्री अनमोल गगन मान भी इसमें शामिल हो रहे हैं। वहीं विदेशी मेहमानों को भी इस समिट में शिरकत करने के लिए न्योता दिए जाने की खबर है। सरकार की ओर से कहा जा रहा है कि इस समिट के आयोजन का मुख्य लक्ष्य पंजाब की संस्कृति और विरासत को दुनिया के समक्ष रखना है। वहीं इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे है कि इस आयोजन से राज्य के पर्यटन में इजाफा हो सकेगा जिससे की आर्थिक संभावनाओं के और बेहतर होने के आसार हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories