गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News:  सीएम भगवंत मान ने जालंधर में 560 सब-इंस्पेक्टरों को सौंपे...

Punjab News:  सीएम भगवंत मान ने जालंधर में 560 सब-इंस्पेक्टरों को सौंपे नियुक्ति पत्र, युवाओं का किया सम्मान

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

Punjab News: पंजाब के युवाओं के लिए सीएम मान लगातार एक से बढ़कर एक योजनाएं ला रहे हैं। अभी बीते कल ही मुख्यमंत्री ने 710 पटवारियों को प्रशिक्षण हेतु नियुक्ति पत्र सौंप कर युवाओं के चेहरे पर मुस्कान लाई थी। इसी क्रम आज एक बार फिर भगवंत मान पंजाब के जालंधर पहुंचे। ऐसे में यहां उन्होंने 560 नवनियुक्त सब-इंस्पेक्टरों को नियुक्ति पत्र सौंपा।

खबरों की मानें तो पंजाब सरकार ने 560 पदों पर सब-इंस्पेक्टर की भर्ती निकाली थी। ऐसे में जिनका चयन हुआ, उनको आज मान सरकार ने नियुक्ति पत्र दे दिया। बताया जा रहा है, मान सरकार की तरफ से सब-इंस्पेक्टरों के लिए यह पहली भर्ती है। इससे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के समय में सब-इंस्पेक्टरों की भर्ती 2021 में हुई थी।

भर्ती के संबंध में पंजाब सरकार ने ट्वीट के माध्यम से दी जानकारी 

जानकारी के मुताबिक आज 560 सब-इंस्पेक्टरों को सीएम मान ने नियुक्ति पत्र सौंपा। पंजाब सरकार ने ट्वीट में लिखा, “सीएम @भगवंतमान पीएपी जालंधर में पंजाब पुलिस में 560 नवनियुक्त उप निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।”

बता दें पंजाब की भगवंत मान सरकार अब तक कुल 35,848 सरकारी नौकरियां युवाओं को दी हैं। ऐसे में देखा जाए तो एक तरफ पंजाब के युवाओं को सरकारी नौकरियां दी जा रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ खेलों और अन्य क्षेत्रों में योजनाएं लाकर पंजाब को और अधिक समृद्ध (विकास) करने की कोशिश की जा रही है।

इससे पहले पटवारियों को भी प्रशिक्षण हेतु नियुक्ति पत्र सौंपे गए

वहीं इससे पूर्व बीते कल 8 सितंबर को सीएम मान ने नवनियुक्त 710 पटवारियों को प्रशिक्षण हेतु  नियुक्ति पत्र सौंपे। उसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट के माध्यम से दी। “आज 710 नवनियुक्त पटवारी अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण हेतु नियुक्ति पत्र दिये गये. युवा युवक-युवतियों को बधाई एवं नई शुरुआत के लिए शुभकामनाएं”

साथ ही इन पटवारियों का प्रशिक्षण भत्ता 5000 रुपये से बढ़ाकर 18000 रुपये प्रतिमाह करने की भी घोषणा की. साथ ही सभी को संदेश दिया कि ‘जो लोग अपनी कलम जनता के हक के लिए इस्तेमाल करेंगे, उनके भत्ते में बढ़ोतरी होगी. हड़ताल के कारण उनकी कलमों को नुकसान होगा।” यह तो होना ही है” हमें उम्मीद है कि नए हाथों में आई कलम लोगों के घरों में बरकत लाएगी और पंजाबियों की खुजली मिटाने में मदद करेगी..”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories