Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंRahul Gandhi: हाथरस के बाद Assam, Manipur पहुंचे राहुल गांधी, राहत शिविर...

Rahul Gandhi: हाथरस के बाद Assam, Manipur पहुंचे राहुल गांधी, राहत शिविर का दौरा कर पीड़ितों से की मुलाकात; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Priyanka Gandhi: पूर्व PM Indira, Sonia और Rahul Gandhi के बाद Congress महासचिव ने किया दक्षिण का रूख, जानें कारण

Priyanka Gandhi: देश की सियासत में एक और बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Bypoll) के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है।

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद बेहद सक्रिय नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बीते दिनों ही यूपी के हाथरस में हुए भगदड़ में मारे जाने वाले मृतकों के परिजनों से मुलाकात की थी। इसके बाद उन्होंने आज देश के उत्तर पूर्वी राज्यों में जाने का फैसला लिया और असम (Assam) व मणिपुर (Manipur) पहुंच गए।

राहुल गांधी ने इस दौरान असम में बाढ़ से प्रभावित लोगों से तो वहीं मणिपुर के अलग-अलग हिस्सों में बने राहत शिविरों में रहने वाले लोगों से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने पीड़ितों का हाल जाना है और उनके साथ अपनी उपस्थिती दर्ज कराई है। राहुल गांधी के इस दौरे को लेकर कयासबाजी का दौर जारी है और इसको लेकर कई तरह की सुर्खियां बन रही हैं।

हाथरस के बाद मणिपुर, असम दौरे पर Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने बीते दिनों यूपी के हाथरस (Hathras) जिले का दौरा किया था। इस दौरान राहुल गांधी उन परिवारों से मिले थे जिनके अपने हाथरस में सत्संग के दौरान हुए हादसे में मारे गए थे। इसके बाद 6 जुलाई को ही खबर मिली कि राहुल (Rahul Gandhi) आज यानी 8 जुलाई को मणिपुर का दौरा कर सकते हैं।

राहुल गांधी ने इसी क्रम में आज खबर को पुख्ता करते हुए मणिपुर का दौरा भी कर लिया। उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी अपने मणिपुर दौरे के दौरान जिरीभाम हायर सेकेंडरी स्कूल में स्थापित राहत शिविर पहुंचे जहां उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की। इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने फुलर्टल के थलाई इन यूथ केयर सेंटर में राहत शिविर का भी दौरा किया और बाढ़ से प्रभावित लोगों से मुलाकात की।

मणिपुर हिंसा के बाद तीसरी यात्रा

देश के उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर में कुकी और मैतेई समुदाय के बीच भीषण हिंसा उपज गई थी। इस हिंसा को हुए लगभग 1 साल से ज्यादा समय हो गए और कभी-कभी इससे जुड़े अपडेट सामने आते रहते हैं। मणिपुर में हुई हिंसा के कारण राज्य के लाखों नागरिक प्रभावित हुए और उन्हें असम व उत्तर पूर्वी के अन्य राज्यों में शरण लेना पड़ा।

राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा के दौरान ही राज्य का दौरा किया और वे न्याय यात्रा को लेकर भी मणिपुर पहुंचे थे। आज यानी 8 जुलाई को राहुल गांधी हिंसा के बाद तीसरी बाद मणिपुर पहुंचे हैं और हिंसा से प्रभावित लोगों से राहत शिविरों में जाकर मुलाकात कर रहे हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories