रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यRahul Gandhi Defamation Case: कांग्रेस पर बीजेपी का पलटवार, कहा- 'गांधी परिवार...

Rahul Gandhi Defamation Case: कांग्रेस पर बीजेपी का पलटवार, कहा- ‘गांधी परिवार को अलग IPC चाहिए’

Date:

Related stories

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Rahul Gandhi Defamation Case: राहुल गांधी को मानहानि केस में सजा के मामले में आज बीजेपी ने भी जवाबी मोर्चा खोल दिया। बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल ने OBC समाज का अपमान किया है। इसके लिए बीजेपी ने पहले ही ओबीसी नेताओं की बैठक कर कांग्रेस की काट की तैयारी कर ली है। उधर कांग्रेस ने बीजेपी के इस कदम को जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश बताया है। राहुल की सदस्यता जाने के बाद सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्ष के बीच वार-पलटवार शुरू हो गया है। भाजपा ने आज एक ट्वीट कर गांधी परिवार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि ‘गांधी परिवार को अलग IPC चाहिए’

जानें क्या है बीजेपी प्लान

बता दें केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी की संसद सदस्यता आज रद्द कर दी गई है। जिसके बाद कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर हो गए हैं। इसके बाद आज बीजेपी के धर्मेंद्र प्रधान ने भी करीब 15 ओबीसी नेताओं के साथ एक बैठक कर के कांग्रेस पर पलटवार की रणनीति तैयार कर ली। इस बैठक में संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी भी  मौजूद थे। बैठक के बाद तय किया गया कि बीजेपी मीडिया के माध्यम से ओबीसी समाज के अपमान के मुद्दे को आक्रामक रूप से उठाएगी।

इसे भी पढ़ें: Shivraj Government की ‘लाडली बहन योजना’ पर कांग्रेस का आरोप- नकल में अक्ल नहीं लगाई

धर्मेंद्र प्रधान ने की एक प्रेस कांफ्रेंस

इसके बाद केंद्रीयमंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कांग्रेस पर बड़ा हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि किसी को भी गाली देने का अधिकार नहीं है। कोई भी व्यक्ति कानून से बढ़कर नहीं है। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि “राहुल गांधी ने एक सार्वजनिक सभा में प्रधानमंत्री जी के सरनेम के साथ अपशब्द जोड़ा था। जातिवाचक शब्द का प्रयोग करके अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। इस आरोप पर सूरत कोर्ट ने जो फैसला सुनाया है, उससे साफ है कि भारत की कानून व्यवस्था और प्रजातांत्रिक पद्धति से ऊपर कोई नहीं है।”

भाजपा बोली- अलग IPC चाहिए गांधी परिवार को

भाजपा ने आज एक ट्वीट कर गांधी परिवार पर सीधा हमला बोलते हुए लिखा कि “कांग्रेस पार्टी विशेषकर राहुल गांधी के परिवार को अलग से एक आईपीसी चाहिए। इस आईपीसी के तहत उनको कन्विक्टेड नहीं होना चाहिए। वे अपने लिए अलग न्याय प्रक्रिया चाहते हैं। हालांकि वो ये समझने में नाकाम रहे हैं कि लोकतंत्र में कानून सबके लिए बराबर है।”

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi की सजा पर भड़की कांग्रेस, Renuka Chowdhury बोली- ‘मैं भी करूंगी मानहानि का केस’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories