सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंभारत जोड़ो यात्रा के बाद संसद में भी Adani पर हमलावर हुए...

भारत जोड़ो यात्रा के बाद संसद में भी Adani पर हमलावर हुए Rahul Gandhi, पूछा सवाल- PM Modi का उनसे रिश्ता क्या है?

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: अडानी ग्रुप को लेकर भारत जोड़ो यात्रा में लगातार सवाल खड़े करने वाले राहुल गांधी मंगलवार को संसद में भी खूब गरजे। संसद के बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान जब राहुल गांधी को बोलने का मौका दिया गया तो वह अभिभाषण पर कम, गौतम अडानी पर ज्यादा बोले। अपनी 45 मिनट की स्पीच में करीब 60 बार उन्होंने अडानी का नाम लिया और सवाल किया कि अडाणी और PM Modi के बीच रिश्ता क्या है?

सदन में खूब गरजे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पहले सवाल पूछा और फिर बोले, ‘मैं बताता हूं अडानी और पीएम मोदी के रिश्ते के बारे में। अडानी पीएम मोदी के सबसे वफादार उद्योगपति रहे हैं। जब 2014 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनकर दिल्ली आए वहीं से असली जादू शुरू होता है। भारत ने एयरपोर्ट को विकसित करने का प्लान तैयार किया। इसके लिए रूल था कि अगर कोई एयरपोर्ट बिजनेस में नहीं है तो उसे वह ले नहीं सकता। लेकिन इस नियम को मोदी सरकार ने बदल दिया और 6 एयरपोर्ट अडानी जी की कंपनी को सौंप दिए गए।’

ये भी पढ़ेंः REET Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले से पेशेवर छात्रों के खिले चेहरे, जानें किसकी उम्मीदों को लगे पंख

राहुल गांधी ने सदन को यह भी बताया कि ‘अडानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में साल 2014 में 609वें नंबर पर थे, फिर जादू हुआ और दूसरे नंबर पर पहुंच गए। राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लोगों के पूछे सवालों का जिक्र करते हुए कहा कि जनता पूछ रही है कि अडानी जी इतने सफल कैसे हो गए और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इनका क्या रिश्ता है। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी के साथ गौतम अडानी की बड़ी सी तस्वीर भी सदन में दिखाया और मोदी सत्ता से अडानी ग्रुप की नजदीकियों पर सवाल खड़े किए।

एलआईसी का पैसा अडानी की कंपनी में क्यों डाला?

भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पूरे हिंदुस्तान में एक ही नाम सुनने को मिला और वो है अडानी जी का नाम। इस नाम के बारे में लोग जिक्र करके पूछते थे कि अडानी जिस किसी भी बिजनेस में घुस जाते हैं, सफल हो जाते हैं। कभी फेल नहीं होते हैं। ये कैसे संभव होता है। पहले तो ये एक-दो बिजनेस में थे, आज ये दर्जनों बिजनेस सेगमेंट में काम कर रहे हैं।” इस दौरान राहुल गांधी ने पब्लिक सेक्टर का पैसा अडानी की कंपनी में डालने को लेकर भी सवाल उठाए। मसलन राहुल ने जीवन बीमा कंपनी (LIC) का जिक्र करते हुए सवाल किया कि एलआईसी का पैसा अडानी की कंपनियों की मदद के लिए क्यों डाला गया।

ये भी पढ़ेंः E20 Petrol: इंडिया एनर्जी वीक और HAL हैलीकॉप्टर फैक्ट्री का PM Modi ने किया उद्घाटन, 11 राज्यों में मिलेगा अब एथेनॉल वाला पेट्रोल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories