बुधवार, मई 8, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi ने श्रीनगर के लाल चौक पर फहराया तिरंगा, Bharat Jodo...

Rahul Gandhi ने श्रीनगर के लाल चौक पर फहराया तिरंगा, Bharat Jodo Yatra का एक दिन पहले हुआ समापन

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Rahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही कार्रवाई की मांग?

Rahul Gandhi: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है। बता दें कि मंगलवार यानी 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है।

Rahul Gandhi: मुश्किलों में राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही पर्चा खारिज करने की मांग?

Rahul Gandhi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निकट बसा शहर रायबरेली इन दिनों खूब चर्चाओं में है। दरअसल रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी मैदान मे हैं।

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के लिए आज का दिन रविवार 29 जनवरी काफी खास रहा। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने श्रीनगर के मशहूर लाल चौक पर तिरंगा फहराया। राहुल गांधी के तिरंगा फहराने के बाद भारत जोड़ो यात्रा को समाप्त कर दिया गया।

एक दिन पहले खत्म हुई भारत जोड़ो यात्रा

हालांकि, भारत जोड़ो यात्रा को 30 जनवरी को समाप्त होना था। मगर बताया जा रहा है कि श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने के बाद यात्रा को खत्म कर दिया गया। वहीं, सोमवार को कांग्रेस दफ्तर में होने वाले कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है।

Also Read: ‘अमृत उद्यान’ के नाम से जाना जाएगा राष्ट्रपति भवन का Mughal Garden, जानें आम जनता कब से उठा सकेगी आनंद

भारी सुरक्षा के बीच हुआ कार्यक्रम

आपको बता दें कि राहुल गांधी के इस कार्यक्रम के लिए श्रीनगर में पुलिस और प्रशासन काफी मुस्तैद नजर आए। राहुल गांधी की सुरक्षा के मद्देनजर लाल चौक को पूरी तरह से सील कर दिया गया। साथ ही आम लोगों के आने-जाने पर पूर्ण पाबंदी लगा दी गई। सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

राहुल के साथ रही प्रियंका गांधी वाड्रा

इस कार्य़क्रम के दौरान राहुल के साथ उनकी बहन कांग्रेस प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थी। इसके अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी साथ नजर आए। वहीं, राहुल गांधी ने आज सुबह 11 बजे भारत जोड़ो यात्रा को श्रीनगर के पंथा चौक से शुरु किया। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की भी शामिल होने की जानकारी सामने आ रही है।  

कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा

इससे पहले कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके लिखा, “एक पदयात्रा…कन्याकुमारी से कश्मीर तक, नफरत को हराकर- दिलों को जोड़ने के लिए असंभव सी लगने वाली #BharatJodoYatra इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुकी है…जो आज पन्था चौक से सोनवार चौक तक जाएगी और लाल चौक पर गर्व से तिरंगा फहराएगी। यात्रा जारी है और जय हिंद सब पर भारी है।”

गौरतलब है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरु हुई थी। अब ये यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होगी।

Also Read: इस घरेलू नुस्खे को आजमाती हैं Priyanka Chopra, खूबसूरत बालों के लिए इस सीक्रेट ट्रिक को करें फॉलो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories