बुधवार, मई 29, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan Lift Collapse: झंझुनू कॉपर खदान में राहत-बचाव कार्य हुआ पूरा, एक...

Rajasthan Lift Collapse: झंझुनू कॉपर खदान में राहत-बचाव कार्य हुआ पूरा, एक व्यक्ति की मौत, 14 लोग सुरक्षित; जानें डिटेल

Date:

Related stories

RBSE 10th Result 2024: आखिर कब आएगा 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट? जानें नतीजे जारी होने के बाद कैसे कर सकेंगे चेक?

RBSE 10th Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की ओर कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी किए जा चुके हैं। वहीं कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम के लिए छात्रों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

Army Agniveer Result 2024: जारी हुए अग्निवीर भर्ती परीक्षा के परिणाम, यहां जानें रिजल्ट चेक करने का पूरा प्रोसेस

Army Agniveer Result 2024: भारतीय सेना की ओर से आज अग्निवीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2024 के परिणाम जारी कर दिए गए हैं।

Jaipur-Kota समेत कई शहरों में गर्मी को लेकर अलर्ट जारी, तपती धूप व लू से बचना बड़ी चुनौती; देखें पूरी रिपोर्ट

Rajasthan Weather Update: क्षेत्रफल के आधार पर देश के सबसे बड़े राज्य राजस्थान में इन दिनों भीषण गर्मी, बड़ी चुनौती बन कर सामने आ रही है

Kota News: Allen Tallentex परीक्षा के लिए जारी हुआ शेड्यूल, 2.5 करोड़ का कैश प्राइज जीतने का मौका; जानें डिटेल

Kota News: राजस्थान के कोटा शहर में स्थित प्रतिष्ठित कोचिंग शिक्षण संस्थान एलन की ओर से आयोजित किए जाने वाले टैलेंटेक्स परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

Rajasthan Lift Collapse: राजस्थान के झंझुनू से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल यहां पर एक कोलिहान खदान की लिफ्ट की चैन टूटने से एक बड़ा हादसा हो गया। इसके बाद कोलिहान खदान में 15 लोग फंस गए। जिसके बाद से ही राहत और बचाव कार्य जारी था। एसडीआरएफ के एक जवान के मुताबिक, एक शव निकाल लिया गया है और 14 लोगों को घटनास्थल से बचाया गया है।

कैसे हुई घटना?

राजस्थान के झंझुनू जिले के खेतड़ी स्थित कॉपर खदान में मंगलवार देर शाम लिफ्ट की चैन टूट गई। खदान में 15 लोग फंस गए। खबर मिलते ही राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक कुछ अधिकारी खदान की जांच करने के लिए लिफ्ट से खदान में उतर रहे थे इसी बीच लिफ्ट की चैन टूट गई और हादसा हो गया। हालांकि अभी तक घटना के कारण का पता नही चल पाया। वहीं अब खबर सामने आ रही है कि 14 लोगों को घटनास्थल से बचाया गया है वहीं एक शव को निकाल लिया गया है।

नीमकाथाना एसपी ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नीमकाथाना एसपी प्रवीण नायक ने कहा कि 10 लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा गया है। बाकी पांच लोगों को बचाया जा रहा है। कल लिफ्ट की रस्सी टूटने से लिफ्ट गिर गई। चोटें आई हैं और 10 लोगों को अस्पतालों में रेफर किया गया है।

नीमकाथाना जिला अधिकारी ने दी जानकारी

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नीम का थाना कलेक्टर शरद मेहरा का कहना है कि, “10 लोगों को बचा लिया गया है, 5 अभी भी अंदर हैं। बचाए गए लोगों को अस्पताल भेजा गया है। बचाव अभियान जारी है और उम्मीद है कि अगले 2-3 घंटों में रेस्क्यू कर लिया जाएगा। ऑपरेशन पूरा होने के बाद प्रबंधन की ओर से जांच करायी जायेगी ताकि भविष्य में ऐसी घटना न हो लिफ्ट करीब 200 मीटर की ऊंचाई से गिरी”।

Latest stories