सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यलाल डायरी को लेकर Rajasthan की राजनीति में छिड़ा बवाल, क्या Rajendra...

लाल डायरी को लेकर Rajasthan की राजनीति में छिड़ा बवाल, क्या Rajendra Gudha करेंगे गहलोत सरकार को बेनकाब    

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan News: लाल डायरी को लेकर राजस्थान की राजनीति में इस समय माहौल गरमाया हुआ है। हर कोई जानना चाहता है, कि आखिरकार ये लाल डायरी है क्या? राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही इस लाल डायरी के चक्कर में 3 बार अब तक स्थगित की जा चुकी है। दरअसल जब भी सदन की कार्यवाही शुरू हो रही है, तो विधानसभा में भाजपा और कांग्रेस नेताओं द्वारा हंगामा किया जा रहा है। दोनों पार्टियों के बीच में लाल डायरी को लेकर घमासान मचा हुआ है। अभी एक दिन पहले ही लाल डायरी का कच्चा चिट्ठा खोलने वाले कांग्रेसी नेता राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) के साथ मारपीट की गई। उन्होंने खुद इस बात का खुलासा मीडिया के सामने आकर किया था। इस दौरान वह भावुक दिख रहे थे।   

राजस्थान सदन की कार्यवाही 3 बार हुई स्थगित

सूत्रों की मानें तो राजस्थान विधानसभा में माहौल गरमाया हुआ है। कल सोमवार को राजस्थान विधानसभा में बड़ा घटनाक्रम देखने को मिला। दरअसल कांग्रेसी नेता राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) एक लाल डायरी को कल विधानसभा में लेकर आए। इस दौरान उन्होंने दावा किया की इसमें अशोक गहलोत सरकार के कारनामों की सारी कच्ची चिट्ठी है। यह डायरी उन्हें जेल भेज सकती है। ऐसे में बीजेपी समर्थकों ने गहलोत सरकार के खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते मामला दोनों ही पार्टियों के समर्थकों (नेताओं) के बीच हाथापाई शुरू हो गयी। ऐसे में कांग्रेस के लीडर और पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) ने मीडिया के सामने आकर कहा कि “हमें लातों और मुक्कों से मारा गया है। हमें राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष ने बोलने तक नहीं दिया गया। साथ ही मेरे ऊपर आरोप लगाए गए कि मैं बीजेपी के साथ हूं। मैं जानना चाहता हूं कि मेरी गलती क्या है? और मुझे क्यों मारा गया? और हमसे लाल डायरी छीन ली गयी” 

लाल डायरी की खासियत   

दरअसल कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) के दावे के मुताबिक “लाल डायरी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के सभी कारनामे लिखे हैं। ऐसे में  पूर्व मंत्री ने दावा किया था, कि इस डायरी में वो सबकुछ है, जो  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जेल भेज सकता है।”   

विधानसभा में हुआ फिर हंगामा 

सूत्रों की मानें तो आज मंगलवार को जब राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो बीजेपी समर्थकों द्वारा लाल डायरी की प्रतीकात्मक डायरी लहराए जाने लगे। ऐसे में देखते ही देखते सदन एक बार फिर हंगामे के बीच तब्दील हो गया। वहीं इस मामले में कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) को आज सदन में जाने से खड़े मार्शलों ने रोल लिया।   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories