सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थान विधानसभा में Rajendra Gudha के साथ हुई मारपीट! मीडिया के सामने...

राजस्थान विधानसभा में Rajendra Gudha के साथ हुई मारपीट! मीडिया के सामने रो-कर पूर्व मंत्री ने बताई आपबीती

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है।

CM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में होगा 18 जिलों का दौरा; राजस्थान को नंबर वन बनाने की तैयारी

Rajasthan News: सियासत के दृष्टिकोण से राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां एक कार्यकाल के बाद से सत्ता पलट जाती है। इसको लेकर बीते तीन दशकों तक का उदाहरण दिया जाता है। अब इस क्रम में सूबे से एक अलग खबर सामने आ रही है।

Rajasthan News: ज्योति मिर्धा के BJP में शामिल होने से बदला नागौर लोकसभा का समीकरण, बेनिवाल के साथ CR चौधरी की मुश्किलें बढ़ी

Rajasthan News: राजस्थान की रेत के साथ-साथ इस राज्य की पहचान अन्य कई चीजों से भी है। इसमें राजनीतिक विरासत संभाल रहे कुछ परिवार आज भी सूबे की सियासत में चर्चा में रहते हैं।

Attack On Rajendra Gudha: राजस्थान में इन दिनों सियासी माहौल गरमाया हुआ है। इसी बीच आज राजस्थान विधानसभा में बड़ा घटनाक्रम हुआ। जैसे ही आज सुबह सदन की कार्यवाही शुरू हुई, वैसे ही कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों के बीच हंगामा शुरू हो गया। इतने में खबर आती है कि कांग्रेस के नेता राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) जिनकों फिलहाल मंत्री पद से हटा दिया गया है, उनके साथ मारपीट की गई है। इस बात का खुलासा खुद राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) ने मीडिया के सामने आकर किया। उनके मुताबिक मारपीट और हंगामे के दौरान उनसे लाल डायरी भी छीन ली गई। बताया जा रहा है की जब गुढ़ा मीडिया कर्मियों से बात कर रहे थे, तो वह भावुक हो गए थे। 

राजेंद्र गुढ़ा ने मीडिया के सामने मारपीट को लेकर क्या कहा 

दरअसल राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) राजस्थान कांग्रेस सरकार में मंत्री थे। ऐसे में उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर एक लाल डायरी को दिखाते हुए मुख्यमंत्री के सभी राज खोलने की बात कही थी। ऐसे में खबरों की मानें तो आज सुबह जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई, तो भाजपा नेता विधानसभा (सदन) में हंगामा करने लगे। उनके मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश के लिए सही नहीं हैं, क्योंकि उनके ही कांग्रेस के नेता ने उनके खिलाफ लाल डायरी को लेकर मोर्चा खोल रखा है। 

बता दें कि फिलहाल राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha)  ने मीडिया के सामने भावुक हो गए उनका कहना था, “ मेरे ऊपर 50 लोगों ने एकसाथ मिलकर हमला  किया है। इस दौरान मुझे लात और मुक्कों से मारा गया है। जबकि कांग्रेसी नेताओं ने मुझे विधानसभा से धक्के मारकर बाहर निकाल दिया।”

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा- “हमें राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष ने बोलने तक नहीं दिया। मेरे ऊपर आरोप लगाए गए है कि मैं बीजेपी के साथ हूं। मैं जानना चाहता हूं कि मेरी गलती क्या है? और मुझे क्यों मारा गया?”

आखिर ये लाल डायरी है क्या ?

जानकारी के मुताबिक जिस लाल डायरी की जिक्र विधानसभा में पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha)  कर रहे थे। वह असल में  राजेंद्र गुढ़ा के दावे के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सभी कारनामे लिखे हैं। खबरों की मानें तो कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने दावा किया था, कि इस डायरी में वो सबकुछ है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जेल भेज सकता है।   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories