शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यKIRODI LAL MEENA: गहलोत सरकार के खिलाफ धरना दे रहे BJP सांसद...

KIRODI LAL MEENA: गहलोत सरकार के खिलाफ धरना दे रहे BJP सांसद पर गिरी गिरफ्तारी की गाज, जानें पूरा मामला

Date:

Related stories

KIRODI LAL MEENA: राजस्थान में राजनीति गरमाई हुई है। कोई भी पार्टी पीछे हटने को तैयार नहीं है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे के आमने-सामने आ गयी है। इसी बीच राजस्थान के चाकसू ठाणे से बड़ी खबर आ रही है कि बीजेपी के सांसद करोड़ी लाल मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद उनके समर्थकों ने चाकसू थाने को बड़ी संख्या में घेराव करके नारेबाजी की।

ये भी पढे़ं: Rajasthan News: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, BJP करेगी बड़ा खेला

सांसद को क्यों किया गया गिरफ्तार ?  

बता दें कि बीजेपी के सांसद करोड़ी लाल मीणा (KIRODI LAL MEENA) पिछले कई दिनों से प्रदेश की राजधानी जयपुर में अशोक नगर थाने के सामने धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। दरअसल वह 66 हजार करोड़ रुपए घोटाले का आरोप लगा रहे थे। ऐसे में उनका यह कहना था कि प्रदेश की पुलिस घोटाले के खिलाफ FIR दर्ज करे। उन्होंने धरना प्रदर्शन के दौरान यह बताया कि प्रदेश में कुछ भी ठीक नहीं है, घोटाले पर घोटाले होते जा रहे है। उनके मुताबिक खान (माइंस)विभाग में टोटल 66 हजार करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। जिसमें से 27 हजार करोड़ का खनिज स्टॉक, 20 हजार करोड़ का बजरी, 2500 करोड़ का हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड, 2400 करोड़ का जिंदल कोल, 10 हजार 800 करोड़ का अरावली हिल, 1 हजार करोड़ का सीमेंट ब्लॉक, 1 हजार करोड़ का स्टांप, 200 करोड़ का सावर, 2 हजार करोड़ का ERCC घोटाला शामिल है।”

कैसे किया गया अरेस्ट ?

बता दें कि संसद से पिछले कई दिनों से अशोक नगर थाने के सामने धरना दे रहे थे। वह वही अपने समर्थकों के साथ उठ, बैठ और सो रहे थे, लेकिन आज सुबह करीब 9 बजे जैसे ही वह धरना स्थल से नहाने के लिए गए, इतने में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को घेर लिया गया। इसके बाद सांसद जी को अरेस्ट करके वह से 50 किमी दूर चाकसू थाने ले जाया गया।

ये भी पढे़ं: Titanic: टाइटैनिक का मलबा देखने गई 5 जिंदगियां खतरे में, अब तक कोई नहीं आया वापस सिर्फ 70 घंटे का ऑक्सीजन शेष

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

      

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories