सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan Budget 2023:सीएम गहलोत पढ़ रहे थे बजट, कर दी ये बड़ी...

Rajasthan Budget 2023:सीएम गहलोत पढ़ रहे थे बजट, कर दी ये बड़ी गलती तो विपक्ष ने रोक दी सदन की कार्यवाही

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Rajasthan Budget 2023: राजस्थान में शुक्रवार को सीएम अशोक गहलोत की सरकार ने अपना बजट जैसे ही पेश करना शुरू किया विपक्ष के द्वारा भारी हंगामा देखने को मिला।सीएम अशोक गहलोत आज तीसरे कार्यकाल का आखिरी बजट पेश कर रहे हैं।। ऐसे में उनके भाषण शुरू होने से पहले ही विपक्ष में बैठी पार्टियों ने जमकर हंगामा किया है। विपक्ष के लोगों ने सीएम पर आरोप लगाया है कि सरकार ने बजट को पहले ही लीक किया है और मुख्यमंत्री भी बजट पेश करने की पुरानी लाइन ही पढ़ रहे हैं। वहीं विपक्ष के द्वारा लगातार हंगामे को देखकर सदन की कार्यवाही भी स्थगित कर दी गई है।

6 मिनट तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पढ़ा पुराना बजट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज अपना बजट पेश कर रहे हैं। सीएम ने अपने बजट सत्र के शुरुआत में कहा कि “कर्म में अगर सच्चाई है तो कर्म सफल होगा, हर एक संकट का हल होगा, आज नहीं तो कल होगा।” इसी दौरान उन्होंने करीब 6 मिनट तक अपने पुराने बजट के भाषण को भी पढ़ दिया। मुख्यमंत्री को यह पता ही नहीं चला कि आखिर पढ़े जाने वाला बजट भाषण नया है या पुराना। तभी मुख्यमंत्री के बगल में बैठे मंत्री महेश जोशी ने उनके कान में जाकर गलती का एहसास करवाया। वहीं मुख्यमंत्री को भी अपनी गलती के बारे में तब पता चला जब वह 25 दिन शहरी रोजगार गारंटी योजना की जानकारी देना शुरू किए थे। ऐसे में सीएम गहलोत ने बीच में ही अपना भाषण रोक दिया और विपक्ष के लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

Also Read: हिंडनबर्ग रिपोर्ट से अडानी के बाद LIC में निवेश करने वालों का भी डूबेगा पैसा ? जानिए क्या है पूरी सच्चाई

इतिहास में पहली बार पढ़ा गया पुराना बजट

सदन में आज से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था, जब किसी बजट सत्र के दौरान पुराने बजट भाषण को पढ़ा गया हो। सीएम अशोक गहलोत भी बाद में शर्मिंदा हो गए और उन्होंने अपनी गलती की माफी भी मांगी। सीएम ने कहा जो कुछ भी हुआ उसके लिए माफी चाहता हूं। वहीं अफसरों की इस लापरवाही पर सीएम गहलोत काफी गुस्से में दिखें।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories