शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News: 'घूंघट बनाम बुर्के' से गरमाई राजस्थान की सियासत, वीडियो वायरल...

Rajasthan News: ‘घूंघट बनाम बुर्के’ से गरमाई राजस्थान की सियासत, वीडियो वायरल होने के बाद BJP ने CM गहलोत को घेरा

Date:

Related stories

Rajasthan News: शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, MGEM स्कूलों में बढ़ी आवेदन की तारीख; जानें कब तक करा सकेंगे अप्लाई

Rajasthan News: राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में संचालित होने वाली 3700 से ज्यादा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम (MGEM) स्कूलों में आवेदन की तारीख को विस्तार दिया गया है।

RBSE Rajasthan Board Result 2024: जल्द जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड परीक्षा का परिणाम! जानें रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

RBSE Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की गई है।

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के बाद आंधी-बारिश का कहर, कई जिलों में जारी हुआ अलर्ट; देखें IMD की रिपोर्ट

Rajasthan Weather Update: बीते कुछ दिनों से राजस्थान के मौसम में एका-एक परिवर्तन देखने को मिला है। दरअसल तपती गर्मी की चपेट में रहने वाले राज्य राजस्थान में अब आंधी-बारिश का कहर है जिसको लेकर कई जिलों में मौसम विभाग (IMD) की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan News: राजस्थान में ‘घूंघट बनाम बुर्के’ को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का एक वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने CM पर जमकर निशाना साधा है। BJP ने गहलोत से पूछा है कि वह जबरदस्ती महिलाओं का घूंघट क्यों हटा रहे हैं, जबकि बुर्के को लेकर उनकी जुबान हर बार बंद हो जाती है। BJP ने पूछा क्या कांग्रेस हिजाब का समर्थन करती है ? BJP ने कई नेताओं ने CM का वीडियो शेयर करते हुए ये सवाल पूछे हैं।

ये भी पढ़ें: AAP का कांग्रेस को बड़ा ऑफर, कहा-‘दिल्ली-पंजाब से रहो दूर, हम भी राजस्थान और MP में करेंगे सहयोग’

‘घूंघट बनाम बुर्के’ से गरमाई सियासत

दरअसल, CM अशोक गहलोत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में अशोक गहलोत कुछ महिलाओं से घूंघट हटाने को कह रहे हैं। ये घटना बांसवाड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हुई। इस दौरान CM खुद ही महिलाओं का घूंघट ऊपर करते हुए कहते हैं, कि घूंघट निकालो अब घूंघट का जमाना गया। भाई के सामने कैसा घूंघटा। इसके बाद CM आगे बढ़ते हैं और एक महिला उन्हें बुर्के में दिखती देती है, जो उनसे थोड़ी देर बात करती है। लेकिन, CM बुर्के वाली महिला को कुछ नहीं कहते। BJP ने इसी बात पर आपत्ती जताई है।

BJP ने CM गहलोत पर साधा निशाना

BJP का कहना है कि अगर हिंदूं महिला से घूंघट हटाने की बात की जा सकती है तो मुस्लिम महिलाओं से बुर्का हटाने की बात क्यों नहीं की जा सकती। BJP के कई नेताओं ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए CM गहलोत पर निशाना साधा है। भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट किया, ‘फर्क साफ है। कांग्रेस के सीएम को जबरदस्ती महिलाओं का घूंघट हटाना है। इसके लिए वह बाकायदा अभियान चलाते हैं, लेकिन बुर्के पर बोलती बंद हो जाती है और इनके आलाकमान हिजाब का समर्थन करते हैं। इस तरह कांग्रेस ने भारत को बर्बाद किया। ये दोगलापन नहीं तो और क्या!’

ये भी पढ़ें: Ration Card के खोने पर न लें टेंशन, बस इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर बनवाएं डुप्लीकेट कार्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories