मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News: बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने फिर खोले 'लाल डायरी' के...

Rajasthan News: बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने फिर खोले ‘लाल डायरी’ के कई राज, CM गहलोत के बेटे पर कह दी ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के बाद आंधी-बारिश का कहर, कई जिलों में जारी हुआ अलर्ट; देखें IMD की रिपोर्ट

Rajasthan Weather Update: बीते कुछ दिनों से राजस्थान के मौसम में एका-एक परिवर्तन देखने को मिला है। दरअसल तपती गर्मी की चपेट में रहने वाले राज्य राजस्थान में अब आंधी-बारिश का कहर है जिसको लेकर कई जिलों में मौसम विभाग (IMD) की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan News: खुशखबरी! अजमेर के JLN मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई बाईपास सर्जरी, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर शहर में स्थित जवाहरलाल नेहरू (JLN) मेडिकल कॉलेज की ओर से बाईपास सर्जरी की शुरूआत की गई है।

Rajasthan News: गर्मी की मार से बचेंगे छात्र! शिक्षा विभाग ने जारी किया अहम निर्देश; जानें डिटेल

Rajasthan News: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों भीषण गर्मी का कहर जारी है। राजधानी जयपुर से लेकर जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर, सीकर, भरतपुर व अन्य इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर रहा है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी की चेतावनी, IMD ने येलो अलर्ट जारी कर दिए अहम निर्देश

Rajasthan Weather Update: देश के मानचित्र में उत्तर भारत के एक महत्वपूर्ण केन्द्र के रुप में स्थापित राजस्थान इन दिनों भीषण गर्मी व लू की चपेट में है।

Rajasthan News: राजस्थान में विवादों में चल रही लाल डायरी के राज से परदा उठ चुका है। मंत्री, विधायक से लेकर आम जनता तक ये जानना चाहती है की आखिर उस लाल डायरी में क्या लिखा हुआ है। जिसका खुलासा खुद बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कर दिया है।

उन्होंने आज (2 अगस्त) अपने आवास पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई, जिसमें उन्होंने लाल डायरी के कुछ अंश मीडिया में जारी किए। उन्होंने दावा किया कि इस डायरी की बातें CM गहलोत के करीबी और पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने में लिखी हैं। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का भी जिक्र किया।

RCA में भ्रष्टाचार के आरोप

राजेंद्र गुढ़ा ने लाल डायरी को पढ़ते हुए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के चुनाव में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि RCA के चुनाव में पैसों का लेनदेन हुआ है। गुढ़ा द्वारा जारी किए गए लाल डायरी के पन्नों में भी इसी बात का जिक्र है।

इन पन्नों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी सौभाग सिंह और पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के बीच पैसों के लेनदेन की बात सामने आई है। इसके साथ ही उन्होंने CM गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का भी जिक्र किया, जो इस वक्त आरसीए के अध्यक्ष हैं।

डायर में कई लोगों का जिक्र

गुढ़ा के मुताबिक, लाल डायरी में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के करीबी भवानी सामोता का भी जिक्र है। गुढ़ा ने डायरी पढ़ते हुए बताया कि भवानी सामोता और राजीव खन्ना के बीच मुलाकात हुई थी, जहां उन्होंने आरसीए चुनाव का हिसाब किया था। इस दौरान उन्होंने साफ तौर पर RCA में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए।

उन्होंने जेल जाने की आशंका भी जाहिर की और कहा, “अगर मैं जेल भी गया तो डायरी में नए खुलासे होंगे। इस डायरी में भ्रष्टाचार का ब्योरा है। लाल डायरी में भ्रष्टाचार के सारे सबूत हैं। CM गहलोत मेरे खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने की योजना बना रहे हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories