रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News: लाल डायरी वाले बर्खास्त मंत्री Rajendra Gudha पर लटकी तलवार, अस्पताल...

Rajasthan News: लाल डायरी वाले बर्खास्त मंत्री Rajendra Gudha पर लटकी तलवार, अस्पताल हथियाने के आरोप में घिरे नेता जी

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan News: राजस्थान में सियासी घमासान के बीच बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो बताया जा रहा है, कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) की फाइल सीबीआई (CBI) को सौंप दी गई है। दरअसल राजस्थान कांग्रेस सरकार में रहे बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) पर आरोप लगा है, कि वह एक एनआरआई (NRI) व्यक्ति के अस्पताल की जमीन को कब्ज़ाने में शामिल हैं। ऐसे में देखा जाए तो उनकी आफत अभी कम दिखती हुई नजर नहीं आ रही है।  बता दें कि कुछ दिन पहले ही लाल डायरी को लेकर विवादों में घिरे राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) इस समय राजस्थान की राजनीति का प्रमुख केंद्र बने हुए है। ऐसे में इस केस को लेकर बताया जा रहा है, कि इसकी जांच अब सीबीआई (CBI) को सौंपी गई है।

एनआरआई की जमीन को लेकर क्या है पूरा मामला 

खबरों की मानें तो बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Singh Gudha) पर यह आरोप लगा है, कि वह अफ्रीका में रह रहे डॉक्टर बनवारी लाल मील की एक अस्पताल जिसका नाम बीएल मील अस्पताल है। वह उसे हथियाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने 20 अगस्त, 2022 को कई लठैत को भेजा था। बता दें कि पिछले एक साल में इस मामले को लेकर राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Singh Gudha) के PA,पीए के साले, कई बिल्डर सहित 14 लोगों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। ऐसे में अब सीबीआई के पास केस चले जाने के बाद गिरफ्तारी की तलवार राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Singh Gudha) पर भी लटकने लगी है।

बता  दें कि इस केस की पैरवी सबसे पहले लोकल थाना क्षेत्र के अंतर्गत की गई। इसके बाद यह मामला पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण धर्मेंद्र यादव तक पहुंच गया। लेकिन अब 1 साल से अधिक बीत जाने के बाद अब इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया है।      

मीडिया रिपोर्ट्स और पुलिस की जांच की मानें तो अस्पताल की जमीन कब्जाने के लिए राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Singh Gudha) ने ही अपने (पीए और साले) के साथ लाठी मारों को भेजा था। जिसके बाद तब उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया था।   

Gudha पर छाए हैं संकट के बादल 

राजस्थान की राजनीति में रातों-रात भूचाल लाने वाले बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Singh Gudha) पर संकट के बादल छाए हुए हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही Rajendra Singh Gudha की लाल डायरी सुर्ख़ियों में आई थी। जिसमे वह अपने ही प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत सरकार की लाल डायरी के जरिए राजस्थान विधानसभा में पोल खोलने वाले थे। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories