सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan में PM Modi के दौरे को लेकर तैयारियों में जुटी भाजपा,...

Rajasthan में PM Modi के दौरे को लेकर तैयारियों में जुटी भाजपा, Sikar के मंच से बजेगा चुनावी बिगुल!

Date:

Related stories

PM Modi In Sikar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 27 जुलाई को राजस्थान के सीकर जिले में बड़ी संख्या में लोगों को संबोधित करने वाले हैं। ऐसे में खबरों की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को काफी फायदा पहुंचने वाला है। प्रधानमंत्री का यह दौरा इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि साल 2024 में आगामी लोकसभा के चुनाव होने हैं। वहीं राजस्थान के नजरिए से देखें तो साल के अंत तक राजस्थान विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में माना जा रहा है बीजेपी (राजस्थान) प्रधानमंत्री के सीकर दौरे से पहले पंडाल से लेकर हर एक पहलू पर जायजा ले रही है। इस मामले पर खबरों की मानें तो PM Modi के दौरे से ठीक पहले ही बीजेपी प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर स्टेडियम से लेकर पंडाल तक के बारे में जायजा लिया। 

प्रधानमंत्री मोदी  का सीकर दौरा है अहम

भाजपा राजस्थान विधानसभा को लेकर कमर कस चुकी है। एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीकर दौरे को लेकर भाजपा तैयारियों में जुटी हुई है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा (JP Nadda) कुछ दिन पहले ही जयपुर के दौरे पर थे। तब उस समय उन्होंने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की थी। ऐसे में पीएम मोदी का यह दौरा भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि पिछली बार चुनाव में भाजपा सीकर में अपना खाता नहीं खोल पाई थी। वर्तमान में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीकर की लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट से गोविंद सिंह डोटासरा विधायक हैं।  

जाट वोटरों पर भाजपा का निशाना  

खबरों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  27 जुलाई को राजस्थान के सीकर से देश के किसानों को बड़ी सौगात देने वाले हैं। बताया जा रहा है इस दौरान प्रधानमंत्री जाट वोटरों को भी बड़ा सन्देश देने वाले है। राजनीतिक पंडितों की मानें तो पिछली बार राजस्थान विधानसभा में भाजपा को जाट वोटरों ने काफी हद तक नकार दिया था। यही वजह है, कि भाजपा पीएम मोदी के चेहरे के बदौलत अब कुछ नया करने की सोच रही है। 
वहीं प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर कांग्रेस ने चुप्पी साधी हुई है। एक तरफ गहलोत सरकार के अपने ही बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) ने लाल डायरी को लेकर मोर्चा खोल रखा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories