गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRam Mandir: भक्तों ने ट्रस्ट को भेंट की 'चांदी की झाड़ू,' Ayodhya...

Ram Mandir: भक्तों ने ट्रस्ट को भेंट की ‘चांदी की झाड़ू,’ Ayodhya पहुंच कर रखी ये अहम मांग

Date:

Related stories

Ram Mandir: यूपी के अयोध्या में राम मंदिर दरबार अब भक्तों के लिए खोल दिया गया है। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से भारी संख्या में रामभक्त अयोध्या पहुंच कर प्रभु रामलला के दर्शन कर रहे हैं। अयोध्या पहुंच रहे भक्तों में खूब उत्साह और भक्ति भावना देखी जा रही है। अयोध्या (Ayodhya) के लोगों की माने तो इन दिनों राम नगरी की गलियां प्रभु रामलला के जयकारे से गूंज रही हैं। इसी क्रम में भक्तों की ओर से मंदिर ट्रस्ट को एक अनोखा उपहार सौंपा गया है।

मध्य प्रदेश के ‘अखिल भारतीय मांग समाज’ के लोगों द्वारा राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को एक ‘चांदी की झाड़ू’ दान की गई है। भक्तों की ओर से झाड़ू दान करने के साथ मंदिर ट्रस्ट से विशेष मांग भी रखी गई है। उनकी ओर से कहा गया है कि इस विशेष झाड़ू का उपयोग राम मंदिर (Ram Mandir) के गर्भगृह की सफाई के लिए किया जाए। राम भक्तों द्वारा भेंट की गई इस चांदी की झाड़ू का वजन 1.751 किलोग्राम बताया जा रहा है।

Ram Mandir: भक्तों ने सौंपा चांदी का झाड़ू

मध्य प्रदेश के ‘अखिल भारतीय मांग समाज’ की ओर से अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर ट्रस्ट को विशेष दान उपलब्ध कराया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार खिल भारतीय मांग समाज के भक्तों का मानना है कि “देश-दुनिया में 22 जनवरी को दिवाली मनाई गई और दिवाली पर झाड़ू को देवी लक्ष्मी के रूप में पूजा जाता है। ऐसे में अखिल भारतीय मांग समाज की ओर से चांदी की झाड़ू भेंट की जा रही रही है ताकि राम मंदिर (Ram Mandir) के गर्भगृह में इसका इस्तेमाल साफ-सफाई के लिए हो सके।”

Ayodhya में लगा भक्तों का तांता

यूपी के सरयू तट पर स्थित शहर अयोध्या में इन दिनों भक्तों का तांता लगा पड़ा है। दरअसल 22 जनवरी को राम मंदिर (Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रभु रामलला की भव्य प्रतिमा मंदिर के गर्भगृह में स्थापित की गई। इसके बाद 23 जनवरी से मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया ताकि वो प्रभु रामलला के दर्शन कर सकें।

यूपी शासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अब तक देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लाखों श्रद्धालु अयोध्या (Ayodhya) पहुंच कर प्रभु रामलला के दर्शन कर चुके हैं। वहीं अयोध्या की हर गलियों में इन दिनों भक्तों का तांता लगा हुआ है और ज्यादा से ज्यादा लोग प्रभु रामलला के दर्शन करना चाहते हैं। राम मंदिर ट्रस्ट इसी क्रम में भक्तों की भावना को देखते हुए प्रतिदिन प्रभू रामलला के दिव्य दर्शन करा रही है और अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से प्रतिमा की भव्य तस्वीर जारी कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories