मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशSeema Haider को लेकर CM Yogi ने कही बड़ी बात,  कहा -...

Seema Haider को लेकर CM Yogi ने कही बड़ी बात,  कहा – “जांच एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर होगा विचार”

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले Ayodhya को बड़ी सौगात, CM Yogi ने इस खास App को लॉन्च कर ई-वाहनों को दिखाई हरी झंडी

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के साथ अयोध्या के लिए 22 जनवरी का दिन बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस दिन राम मंदिर के गर्भ गृह में प्रभु श्रीराम लला के प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। पीएम मोदी स्वयं इस अवसर पर मौजूद रहेंगे और मुख्य यजमान के रुप में प्राण प्रतिष्ठा पूजन कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा को लेकर योगी सरकार का बड़ा ऐलान, शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद; ड्राई डे की घोषणा

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आती है। इस क्रम में योगी सरकार की ओर से तय समय पर आवश्यक निर्देश जारी किए जाते रहते हैं जिससे की राज्य की काननू व्यवस्था बनी रहे।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या पहुंचे CM योगी, हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन कर लिया तैयारियों का जायजा

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आज अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पहले हनुमानगढ़ी में पहुंचकर दर्शन-पूजन किया और फिर प्रभु श्रीराम लला के दर्शन कर सभी आवश्यक तैयारियों का जायजा भी लिया।

UP News: नेशनल हाईवे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सख्त हुई योगी सरकार, अवैध कट को लेकर जारी हुए अहम निर्देश

UP News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार राज्य के विभिन्न हिस्सों से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर होने वाले दुर्घटनाओं को लेकर सजग नजर आ रही है।

Seema Haider: सीमा हैदर को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान आया है। बता दें कि सीमा हैदर नेपाल से अवैध तरीके से बॉर्डर क्रॉस कर हिंदुस्तान चली आई थी। ऐसे में देखा जाए तो जब इस बात की भनक सुरक्षा एजेंसियों की लगी तो उन्होंने कई राउंड पाकिस्तानी गर्ल सीमा हैदर और उनके कथित पति सचिन मीणा से की थी।

पूछताछ और सोशल में मीडिया के जरिए सीमा ने इस दौरान लगातार यही कहा कि  “जितनी पूछताछ करनी है करें, मैं अपने प्यार के चलते यहां आई हूँ, हमें हिन्दू धर्म पर गर्व है।” इसलिए वह लगातार राज्य सरकार ( मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) केंद्र सरकार और भारतीय न्यायालय से नागरिकता को लेकर गुहार लगाती दिखी हैं। अब सीमा हैदर के नागरिकता के मुद्दे पर सीएम योगी ने पहली बार कुछ कहा है आइए जानते हैं।   

सीमा के नागरिकता को लेकर बोले सीएम योगी 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीमा हैदर की नागरिकता को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल सीएम योगी सोमवार को समाचार एजेंसी एएनआई के पॉडकास्ट में बातचीत के दौरान सीमा हैदर के नागरिकता वाले मामले को लेकर बताया कि, “यह दो मुल्कों से जुड़ा मामला है। जांच एजेंसियां र गहनता से अपना काम कर रही हैं। उनकी तरफ से जो रिपोर्ट मिलेगी उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई पर विचार होगा।”

नागरिकता को लेकर खड़ा है अभी भी सवाल 

भारत में नागरिकता को लेकर सीमा हैदर कई बार अपील कर चुकी हैं, कि उन्हें भारत में रहने की परमिशन दे दी जाए। उनके मुताबिक अब वह कभी पाकिस्तान नहीं जाना चाहती। वह अपना गुजर बसर यहीं सचिन के साथ करना चाहती हैं। ऐसे में बड़ा सवाल है, कि क्या भारत सरकार उन्हें नागरिकता देगा!

सीमा के वकील हैं AP सिंह 

बता दें कि सीमा के वकील AP सिंह ने 21 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में पाकिस्तानी गर्ल की तरफ से राष्ट्रपति के नाम दया याचिका दी थी। याचिका में बताया गया था, कि सीमा सचिन के प्यार व भारतीय संस्कृति से प्रभावित होकर हिंदू धर्म अपना चुकी है। उन्हें पाकिस्तान भेजने पर खतरा है।

इस सन्दर्भ में अब वह भारतीय मूल के सचिन की पत्नी हैं। ऐसे में तब आग्रह करते हुए भारतीय नागरिकता की मांग की गई थी। बता दें कि AP सिंह की गिनती देश के बड़े लॉयरों में  की जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories