Rajasthan International Expo: 20 मार्च सोमवार से राजस्थान के जोधपुर के बोरोनाड़ा स्ट्रीट लेटेस्ट सेंटर में तीन दिवसीय राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो की शुरुआत जा रही है। जोधपुर में होने जा रही तीन दिवसीय राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ उद्योग मंत्री शुक्ला रावत और राजसीको के चेयरमैन राजीव अरोड़ा सहित विभिन्न विभाग के मंत्री विधायक मौजूद रहेंगे।

21 मार्च सुबह 11 बजे करेंगे उद्घाटन

इस अहम कार्यक्रम का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री औपचारिक तौर पर 21 मार्च मंगलवार को सुबह 11 बजे करेंगे। इस बात की जानकारी उद्योग और वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत ने शनिवार को जयपुर के उद्योग भवन में दी। इसी के साथ उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दूरगामी दृष्टि के तहत राजस्थान सरकार राज्य के हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्ट को वैश्विक स्तर पर अपना प्रभुत्व प्रदर्शित करने के पूरे अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो की शुरआत की गई है।

Also Read:कार चलाते हुए नहीं देखनी यमराज की शक्ल, तो Maruti, Hyundai और Renault की ये कारें खरीदने से पहले हो जाएं सावधान!

इन उत्पादों का व्यापक स्तर पर प्रदर्शित किया जाएगा

इसी के साथ उन्होंने कहा कि, राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपोर्ट प्रदेश में भारत के क्षेत्र में मिली का पत्थर साबित होगा। इस अंतरराष्ट्रीय एक्सपो में हस्तशिल्प से लेकर वुडन एवं आयरन फर्नीचर टेक्सटाइल, एग्रो, फूड प्रोडक्ट्स सेरेमिक व अन्य उत्पादों का व्यापक स्तर पर प्रदर्शित किया जाएगा। जोधपुर को भारत की हैंडीक्राफ्ट कैपिटल कहा जाता है देश भर से वुडन आयरन से संबंधित हैंडीक्राफ्ट आइटम जोधपुर से निहारत किए जाते है।

17 देशों से 95 बायर्स आएंगे

हैंडीक्राफ्ट सेक्टर में तरक्की के लिए इस साल सीएम गहलोत ने अपने वार्षिक बजट में राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो के आयोजन की घोषणा की थी बता दें कि इस साल शुरू होने वाला इंटरनेशनल एक्सपो राजस्थान के बजट घोषणा का महत्वपूर्ण हिस्सा था। बता दें कि, यह एक्सपो अंतिम दिन यानी 22 मार्च को 1 बजे से जोधपुर की आम जनता के लिए खुल जाएगा। एक्सपो में भाग लेने के लिए प्रमुख रूप से यूएसए, यूके, रूस, सऊदी अरब, यूएई, स्वीडन, थाईलैंड, नीदरलैंड, कोलंबिया, मैक्सिको, घाना, सूडान, सेनेगल, मिस्र, बोलीविया, उगांडा, अल्बानिया, आदि 17 देशों के 95 बायर्स आएंगे।

Also Read: गजब की है ये Dynamo Torch! बार-बार चार्ज करने का झंझट खत्म, बिना बैटरी के जिंदगीभर चलेगी

Share.