बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के तोहफे से लेकर...

TODAY TOP 10 NEWS: होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के तोहफे से लेकर सीएम मान तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 19 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

7th Pay Commission: होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, जल्द केंद्र सरकार कर सकती है ऐलान

7th Pay Commission: होली से पहले केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। खबरों की मानें तो आने वाले 15 दिनों में सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर बड़ा फैसला ले सकती है। कर्मचारी इस मामले में 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ने की आस लगाए बैठे हैं। 1 मार्च को होने वाली कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ते पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी किसी भी आधिकारिक तरीके से नहीं दी गई है। बता दें कि अगर मार्च में सरकार डीए बढ़ाने का ऐलान करती है तो कर्मचारियों को जनवरी-फरवरी का एरियर बढ़कर सैलेरी मिलेगी। इससे कर्मचारियों को बेहद फायदा होगा।
ये भी पढ़ें: GST Council Meeting में लिए गए कई अहम फैसले, पेंसिल और शार्पनर के टैक्स भी 18% से घटाकर किया 12%

दिल्ली के डिप्टी CM Manish Sisodia को CBI पूछताछ से फिलहाल राहत, दिल्ली बजट का दिया था हवाला

CM Manish Sisodia: दिल्ली में शराब नीति को लेकर अब मामला गरमा गया है। रविवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो के कार्यालय पर बुलाया गया था। उन्होंने बजट बनाने की बात कहकर जांच ब्यूरो से थोड़ा समय मांगा है। लेकिन कुछ समय के बाद ही मनीष सिसोदिया ने यह दावा किया है कि जल्द ही मेरी गिरफ्तारी हो सकती है। फिलहाल सीबीआई की तरफ से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आज के लिए राहत प्रदान की गई है लेकिन जल्द ही हाजिर न होने पर उनके खिलाफ समन भी जारी हो सकता है।
ये भी पढ़ेंः CM Kejriwal को पंजाब की बठिंडा कोर्ट से मिली बड़ी राहत, मानहानि का केस हुआ खारिज

CM MANN के नेतृत्व में पंजाब में कम हुआ अपराध, AAP के मुखिया Arvind Kejriwal ने जमकर की तारीफ

CM MANN: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। राज्य में लगातार अपराधियों को ढूंढ – ढूंढ कर पकड़ा जा रहा है। जब से सीएम मान ने पानजब की कुर्सी संभाली है लगातार अपराध में कमी दर्ज की गई है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पंजाब में एनडीपीएस एक्ट के मामलों में भारी कमी आई है। राज्य में अगर देखा जाए तो सबसे ज्यादा कमी हत्या जैसे मामलों में आई है। टारगेट किलिंग के मामले में भी 7 प्रतिशत तक की कमी दर्ज की गई है। यह कमी किसी भी मुख्यमंत्री और प्रदेश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के द्वारा जारी आकड़े के मुताबिक देश में सबसे कम क्राइम पंजाब में हुआ है।
ये भी पढ़ेेंः Mann सरकार ने पंजाब में बासमती का रकबा बढ़ाने के लिए कसी कमर, जानें क्या है पूरी योजना?

Delhi-Mumbai Expressway पर टू-व्हीलर के साथ इन वाहनों की एंट्री पर लगा बैन, जानिए NHAI ने कौन-कौन से नियम किए जारी

Delhi-Mumbai Expressway: दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे का उदघाटन पीएम मोदी ने 12 फरवरी को किया था। इस एक्सप्रेस वे के शुरू होने से अब कई राज्यों का सफर आसान हो जाएगा। वहीं इस एक्सप्रेस वे को लेकर भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की तरफ से कई तरह के नियम भी बना दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि अब एक्सप्रेस वे पर र टू-व्हीलर जैसे मोटरसाइकिल और स्कूटर, थ्री-व्हीलर व्हीकल, नॉन-मोटराइज्ड व्हीकल और ट्रैक्टर को प्रवेश पूरी तरह से वैन कर दिया गया है। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इसको लेकर कहा है कि ज्यादा रफतार वाले वाहनों से धीमी गति के चलने वाले वाहनों को नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए ऐसा फैसला लिया गया है।
ये भी पढ़ेंः गहलोत गुट के विधायकों पर कार्रवाई को लेकर Pilot ने हाईकमान पर बढ़ाया दबाव, PM Modi पर कह दी ये बड़ी बात

कौमी एकता के नारे को बुलंद कर, Asaduddin Owaisi ने राजस्थान चुनाव के लिए भरी हुंकार

AIMIM प्रमुख ने अपने राजस्थान दौरे में लोगों को संबोधित करते हुए कौमी एकता के नारे को बुलंद करने को कहा है। बता दें अपने संबोधन के दौरान ओवैसी ने कहा है कि “दलित, आदिवासी और आप लोग सिर्फ अब वोट डालते आये हो, अब समय आ गया है कि अपनी ताकत दिखाने का। आप सभी इस बार राजस्थान के विधानसभा के चुनाव में AIMIM के हाथों को मजबूत करें।” राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का यह पहला सार्वजानिक कार्यक्रम था। वहीं असदुद्दीन ओवैसी के राजस्थान में आने से चुनावी समीकरण में भी काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। ओवैसी उन सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारना चाहते हैं जहां पर मुस्लिम आबादी ज्यादा है।
ये भी पढ़ेंः CM Gehlot ने तीन घंटे के बजट भाषण में सौगातों की लगाई झड़ी, मुफ्त बिजली और 500 का गैस सिलेंडर, जानें और क्या क्या…

कॉमन मैन के मसीहा Sonu Sood के नाम पर रखा गया सबसे बड़ी थाली का नाम, एक बार में 20 लोग उठा सकेंगे लुत्फ

Sonu Sood Plate: एक ही समय में एक प्लेट में लगभग 20 लोग खाना खा सकते हैं यह बात सुनने में काफी हैरान कर देने वाली है लेकिन अब यह सच है। जी हां, सोनू सूद की सबसे बड़ी प्लेट अब हैदराबाद के कोंडापुर में जिस्मत मंडी रेस्टोरेंट में उपलब्ध है। इसकी शुरुआत खुद बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सोनू सूद ने की थी। मिली जानकारी के मुताबिक़ इस प्लेट में 20 अनाथों ने पहली बार बिरयानी खाई है। सोनु सुद प्लेट जल्द ही विजयवाड़ा, गुंटूर, नेल्लोर और बैंगलोर शाखाओं में उपलब्ध होगी। आइये जानते हैं क्या है पूरी खबर।
Also Read: बिग बॉस की ट्रॉफी को जितने के बाद MC Stan की फीस में हुआ इजाफा, 1 रील बनाने की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

बास्केट बॉल के कोर्ट में Ranveer Singh ने दिखाया अपना दम, हॉलीवुड स्टार संग दिखी खास केमिस्ट्री

Ranveer Singh: बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह एक तरफ जहां अपनी शानदार अदाकारी के लिए जाने जाते हैं वहीं उनकी ऑफ स्क्रीन लाइफ भी हमेशा चर्चा में रहती है। फिल्मों के किरदार से लेकर उनका अतरंगी फैशन हर किसी को काफी पसंद आता है। इन सब के अलावा रणवीर का स्पोर्ट्स के लिए पैशन भी सुर्खियों में रहता है। बता दें, रणवीर सिंह को फुटबॉल और क्रिकेट के साथ साथ बास्केट बॉल भी काफी पसंद है। आपने रणवीर को कई बार क्रिकेट स्टेडियम और फुटबॉल ग्राउंड पर टीम को चीयर करते देखा होगा पर इस बार वो खुद बास्केट बॉल कोर्ट पर बतौर खिलाड़ी खेलते नजर आए। जी हां टीम की ड्रेस में रणवीर न सिर्फ बास्केट बॉल खेलते दिखे बल्कि कोर्ट पर उन्होंने हॉलीवुड स्टार बेन एफ्लेक के साथ भी खूब मस्ती की।
Also Read: भारत में George Soros के निशाने पर PM Modi, लोकतांत्रिक ढांचे पर वार करने की बात को लेकर कांग्रेस ने भी लगाई लताड़

भाभी की शिकायत के बाद Sapna Choudhary की बढ़ी मुश्किलें, दहेज उत्पीड़न मामले में पलवल थाने में हुईं पेश

Sapna Choudhary: हरियाणा की डांसिंग क्वीन सपना चौधरी को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है। उन्होंने डांस के जरिए अपनी एक जबरदस्त फैन फॉलोविंग बना ली है। डांसिंग से दुनियाभर में राज करने वाली सपना हाल ही में अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। दरअसल, उसके परिवार पर दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। इसी मामले में 18 फरवरी को सपना पलवल थाने में पेश हुईं और उनसे पूछताछ की गई। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।
Also Read: बिग बॉस की ट्रॉफी को जितने के बाद MC Stan की फीस में हुआ इजाफा, 1 रील बनाने की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

ट्रांसपेरेंट बिकिनी में Urfi Javed ने दिखाई अदाएं, ट्रोलर्स बोले- ‘हाथ हटाओ तुम्हें कौन सी शर्म आती है’

Urfi Javed: बिग बॉस ओटीटी में अतरंगी ड्रेस से चर्चा में आई उर्फी जावेद आज सोशल मीडिया सेंसेशन हैं। वह हर दिन फैंस को चौंकाने में पीछे नहीं रहती हैं और कोई दिन ऐसा नहीं होता है जब वह अपनी ड्रेस में तहलका मचाती हैं। इस बीच एक बार फिर उर्फी बवाल मचा रही हैं और वजह है उनका बोल्ड लुक। सोशल मीडिया पर उर्फी का यह बोल्ड वीडियो खूब चर्चा में है जिसमें वह सुबह उठने के बाद अपनी अदाएं कैमरे पर दिखा रही हैं। इस बोल्ड लुक को देखने के बाद एक बार फिर फैंस के होश उड़ गए हैं। आइए देखते हैं क्या खास है इस वीडियो में।
Also Read: बिग बॉस की ट्रॉफी को जितने के बाद MC Stan की फीस में हुआ इजाफा, 1 रील बनाने की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories