गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से लेकर शिवसेना के निशान तक...

TODAY TOP 10 NEWS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से लेकर शिवसेना के निशान तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 20 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

IPL 2023: CSK टीम को लगा बड़ा झटका, गेंद और बल्ले से कहर बरपाने वाला करोड़पति खिलाड़ी हुआ आईपीएल से बाहर

IPL 2023: क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग की शुरुआत इस बार 31 मार्च से होगी और फाइनल मुकाबला 28 मई को होगा। जिसके लिए सभी 10 टीमों ने अपनी तैयारी करनी शुरू कर दी है और भारतीय खिलाड़ियों से लेकर विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में इस बार धूम मचाने के लिए तैयार हैं। लेकिन अभी आईपीएल (IPL 2023) की शुरुआत हुई नहीं की चेन्नई टीम (CSK) को एक बड़ा झटका लग गया है। टीम के शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी काइली जेमिसन (Kyle Jamieson) चोटिल हो गए हैं और वह इस बार का आईपीएल सीजन नहीं खेल पाएंगे।
Also Read: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हार से हताश कंगारू टीम के कप्तान Pat Cummins हुए ऑस्ट्रेलिया रवाना, जानें बड़ी वजह

Saudi Arabia के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बना रहे सपनों का शहर, न होंगी कार और न ही सड़कें

Saudi Arabia: सऊदी अराबिया में सपनों का एक खास प्रोजेक्ट बन रहा है जिसे भविष्य की बिल्डिंग बताया जा रहा है। इसकी वीडियोज और फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। ये एक सुंदर और बेहद खास प्रोजेक्ट है। इस वीडियो को बहुत से इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर भी शेयर किया गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि इसमें एक बेहद खूबसूरत सी बिल्डिंग है। इस वीडियो का ड्रोन व्यू लिया गया है जिसमें ना ही कोई सड़क दिख रही है ना ही कार। खबरों की मानें तो भविष्यो को देखकर इस बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। इस बिल्डिंग में काफी तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया गया है।
ये भी पढ़ें: अमेरिकी विदेश मंत्री Antony Blinken ने चीन को दी खतरनाक चेतावनी, कहा- ड्रैगन दोबारा न करे वो वाली गुस्ताखी

Gold Rate Today: शादी के सीजन में क्या है सोने-चांदी की कीमत, जानें आपके शहर में दाम

Gold Rate Today: शादी का सीजन एक बार फिर शुरू हो चुका है और साथ ही कुछ दिनों से लगातार सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसे में लोग जमकर सोने-चांदी की खरीदारी कर रहे हैं। अगर आप भी सोने चांदी की खरीदारी करना चाहते हैं तो बता दें कि आज सोने की कीमत 56950 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमत 68600 रुपए प्रति किलोग्राम है। आज कारोबारी हफ्ते का पहला दिन है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि शादी के सीजन में सोने की कीमतों में उछाल देखने को मिलेगा या गिरावट।
ये भी पढ़ें: GST Council Meeting में लिए गए कई अहम फैसले, पेंसिल और शार्पनर के टैक्स भी 18% से घटाकर किया 12%

हैकर्स के निशाने पर आ रहे RailYatri App यूजर्स , डार्क वेब पर बिक रहा करोड़ों का डाटा

RailYatri App: अगर आप रेलयात्री ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि साइबर हैकरों ने रेलयात्री ऐप को अपना निशाना बनाया है। दरअसल हैकर्स ने रेलयात्री ऐप के यूजर्स का डेटा चुरा लिया है। इसमें यूजर्स के नाम, ई-मेल आईडी, लोकेशन, उनके फोन नंबर जैसी बहुत सी जानकारियां शामिल है। हैकर्स ने इस डेटा को डार्क वेब पर बिक्री के लिए रखा है जहां से इस बात की जानकारी मिली है। इस बात का पता लगते ही अफरा-तफरी मच गई और साइबर पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।
ये भी पढ़ें: Swara और Fahad की शादी की पार्टी से पहले मचा घमासान, छात्र नेता की चेतावनी- ‘टुकड़े टुकड़े गैंग को AMU में घुसने नहीं देंगे’

Adani Group Case में आया बड़ा मोड़, Supreme Court ने Forbes की रिपोर्ट को मानने से किया इंकार

खबरों की मानें तो सुनवाई के दौरान अडानी-हिंडनबर्ग मामले में एम एल शर्मा ने कहा कि शॉर्ट सेलर का काम बिना डिलीवरी शेयर बेचना और मीडिया के जरिए भ्रम फैलाना है। इस बात पर जस्टिस नरसिम्हा ने कहा कि आप कहना चाहते हैं कि शॉर्ट सेलर मीडिया के लोग होते हैं तो शर्मा ने कहा नहीं ये लोग शेयर मार्केट को प्रभावित कर लाभ कमाने वालों में से हैं। वहीं वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि हम इस केस के लिए जांच की मांग कर रहे हैं। हम कोर्ट की निगरानी में CBI और SIT की जांच की मांग कर रहे हैं। इस पर CJI ने जवाब दिया कि आप पहले से ही मान चुके हैं कि कुछ गलत हुआ है। इस पर प्रशांत भूषण ने कहा कि अडानी ग्रुप की कंपनियों के 75 प्रतिशत शेयर्स तो खुद अडानी ग्रुप के प्रमोटर्स और उनसे जुड़े लोगों के पास हैं। इस पर CJI ने उनसे उनके सुझाव मांगे हैं।
ये भी पढ़ें: Adani Case पर अपनी कमेटी बनाएगा Supreme Court, पूरी पारदर्शिता के साथ की जाएगी जांच

ग्रीन कट आउट को-ऑर्ड सेट में पोज देती दिखीं Urfi Javed, यूजर्स ने लिए मजे- ‘अल्लाह देख रहा है’

Urfi Javed: उर्फी जावेद वह नाम है जिसे आप प्यार करते हैं या नफरत करते हैं लेकिन इग्नोर नहीं आकर सकते हैं। इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है कि लोग उनके बारे में क्या सोच रहे हैं क्योंकि वह खुद को अपना फेवरेट मानती हैं और वह करती हैं जो उनका मन करता है। उर्फी ड्रेस के साथ एक्सपेरिमेंट करने में कभी पीछे नहीं रहती हैं। उन्होंने बोरे से लेकर तार और बल्ब तक की ड्रेस बनाकर लोगों को चौंका दिया। अतरंगी ड्रेस की वजह से ही उर्फी लगातार लाइमलाइट में है और एक बार फिर वह सोशल मीडिया पर हाजिर है एक और जबरदस्त लुक के साथ। फैंस इस तस्वीर को खूब पसंद भी कर रहे हैं। आइए देखते हैं क्या खास है इस तस्वीर में।
ये भी पढ़ें: पार्टी में बेबी बंप को बार-बार छुने पर ट्रोल हुईं Gauhar Khan, यूजर्स बोले- ‘ये बात इतना एक्सपोज करने की भी नहीं है’

पति निक के कॉन्सर्ट में फैंस की भीड़ संग Priyanka Chopra ने जमकर किया डांस, ऑडियंस के बीच का BTS वीडियो वायरल

Priyanka Chopra: बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा आए दिन सुर्खियों में होती हैं। एक्ट्रेस काम के अलावा अपनी बेटी मालती और पति निक जोनस की वजह से भी लाइमलाइट में रहती हैं। लोग दोनों की जोड़ी को खूब पसंद करते हैं। वहीं प्रियंका और निक भी हर मोड़ पर एक-दूसरे के साथ खड़े नजर आते हैं। कपल एक-दूसरे की सक्सेस को खूब एन्जॉय करते हैं और इस बात का सबूत है सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो। इस वीडियो में प्रियंका पति निक के कॉन्सर्ट को दिल खोलकर एन्जॉय कर रही हैं। सोशल मीडिया पर लोग इसे खूब एन्जॉय कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें: पार्टी में बेबी बंप को बार-बार छुने पर ट्रोल हुईं Gauhar Khan, यूजर्स बोले- ‘ये बात इतना एक्सपोज करने की भी नहीं है’

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हार से हताश कंगारू टीम के कप्तान Pat Cummins हुए ऑस्ट्रेलिया रवाना, जानें बड़ी वजह

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दो मुकाबले खेले गए हैं और टीम इंडिया ने दोनों ही मुकाबले जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। वहीं, इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम अपने चोटिल खिलाड़ियों से परेशान है और अब कंगारू टीम को एक और बड़ा झटका लग गया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कम्मिंस (Pat Cummins) दिल्ली टेस्ट के बाद अपने देश रवाना हो गए हैं। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को एक और बड़ा झटका लगा है।
Also Read: PSL 2023: Mohammad Rizwan ने हवा में उड़कर पकड़ा सुपर कैच, जिसे देख आप भी रह जाएंगे हैरान, देखें Video

JNU में शिवाजी की जयंती को लेकर बवाल, अब ABVP ने लेफ्ट कार्यकर्ताओं पर लगाया ये गंभीर आरोप

JNU: दिल्ली की प्रतिष्ठित संस्था जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटीय (JNU) हमेशा विवादों में रहने के कारण ही जानी जाती है। ऐसे में इस यूनिवर्सिटी में एक नए विवाद ने जन्म ले लिया है। बताया जा रहा है कि रविवार को जेएनयू के छात्र संघ कार्यालय के पास अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और वामपंथी सदस्यों के बीच जमकर झड़प हुई। यह झड़प शिवाजी की जयंती के मौके पर तस्वीर से माला निकालकर फेंकने को लेकर शुरू हुई। बता दें कि वामपंथी सदस्यों ने शिवाजी की तस्वीर पर लगा हुआ माला निकालकर फेंक दिया। माला फेंके जाने के बाद गुस्साए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के लोगों ने लड़ाई शुरू कर दी।
ये भी पढ़ेंः दिल्ली के डिप्टी CM Manish Sisodia का आरोप, ‘4 माह से भटक रही शिक्षकों की फाइल और LG साहब उड़ा रहे मौज’

मराठा राजनीति में नाम और निशान पर घमासान, सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बाला साहेब ठाकरे के लाल Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर भूचाल आ गया है। उद्धव ठाकरे और सीएम एकनाथ शिंदे के बीच चल रहा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें कि उद्धव ठाकरे के हाथ से पार्टी का चुनाव चिह्न ‘तीर-कमान’ छीने जाने के बाद से वो बौखला गए हैं। ऐसे में उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। उद्धव ठाकरे की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट से जल्द से जल्द इस मामले पर सुनवाई करने की मांग की गई है। शिवसेना का चुनाव चिन्ह इस वक्त महाराष्ट्र की राजनीति में सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है। शिंदे गट के पक्ष में चुनाव चिन्ह के आते ही ठाकरे गुट की तरफ से जमकर बयानबाजी की जा रही हैं।
ये भी पढ़ेंः पाक के पूर्व पीएम Imran Khan पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, EC Pakistan ने जारी किया अभिरक्षा वारंट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories