बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Budget 2023: विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन रहा हंगामेदार,...

UP Budget 2023: विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन रहा हंगामेदार, सरकार पर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने साधा निशाना

Date:

Related stories

UP Budget 2023: उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बीते सोमवार को करी थी। मंगलवार को इस बजट सत्र का दूसरा दिन चल रहा है। बता दें कि, यह सत्र आगमी 10 मार्च तक संचालित किया जाएगा। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र वर्ष 2023 का पहला सत्र है ऐसे में यूपी सरकार वित्त वर्ष 2023 -2024 के लिए 22 फरवरी को बजट विधानसभा में पेश करेंगी। ‌

अपराधिक मामलों में लगातार कमी

यूपी विधानसभा सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्पीकर सतीश महाना से मुलाकात की। सतीश महाना से मुलाकात के दौरान उनके साथ शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद थे। बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी। राज्यपाल ने कहा कि, राज्य में अपराधिक मामलों में लगातार कमी आ रही है। वर्ष 2016 के सापेक्ष डकैती की घटनाओं में 80 फ़ीसदी, लूट की घटनाओं में 61 प्रतिशत, हत्या के मामलों में 32 प्रतिशत, बलवे के मामले में 51%, फिरौती के लिए अपहरण के मामलों में 14 प्रतिशत और बलात्कार के मामलों में 21% कमी आई है। इसी के साथ उन्होंने बताया कि, प्रदेश सरकार ने राज्य में 457 अतिक्रमणकारियों को भू माफिया के रूप में चिन्हित किया है और इस वक्त 196 भूमाफिया जेल में है।

Also Read: Saudi Arabia के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बना रहे सपनों का शहर, न होंगी कार और न ही सड़कें

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने साधा निशाना

इसी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण को सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालने का प्रयास करार दिया। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन आज माननीय राज्यपाल का अभिभाषण लोगों को त्रस्‍त करती महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ेपन एवं अशान्त माहौल आदि के खास मामलों में सरकार द्वारा अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने का निरर्थक प्रयास कुल मिलाकर जनता को काफी मायूस करने वाला।”

Also Read: MP Assembly Election से पहले पूर्व मुख्यमंत्री Kamal Nath ने उठाया कर्जमाफी का मुद्दा,…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories