शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: खुशखबरी ! योगी सरकार का बड़ा फैसला, बांटे जाएंगे 12.35...

UP News: खुशखबरी ! योगी सरकार का बड़ा फैसला, बांटे जाएंगे 12.35 लाख फ्री स्मार्टफोन ; जानें किन लोगों को होगा फायदा

Date:

Related stories

UP News: यू.पी में युवाओं को दिए जांएगे 12.35 लाख स्मार्टफोन स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण के तहत। यह स्मार्टफोन उन्हें निशुल्क दिए जांएगे। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ की सरकार मार्च 2024 तक 12.35 लाख स्मार्टफोन युवाओं को बांट देगी। योगी आदित्यनाथ ने यह वजट चार निजी कंपनियों को सौप दी है। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों से कहा गया है कि 21 फरवरी 2024 तक शेष 1235267 स्मार्टफोन की आपूर्ति कर दें।

किन चार कंपनियों का चयन किया गया।

 युवाओं को दिए जांएगे 12.35 लाख स्मार्टफोन स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण के तहत। वहीं इसकी आपूर्ति के लिए चार कंपनियों का चयन किया गया है। इनमें विजन डिस्ट्रीब्यूशन को 364000, सेलकान इम्पैक्स को 329775, एनएफ इंफ्राटेक 263316 व इन्सटेंट प्रोक्योरमेंट को 278176 स्मार्टफोन की आपूर्ति करनी है। 23 दिसंबर तक कुल 70 प्रतिशत इनकों बांटना है। और बाकी 21 फरवरी तक समय दिया गया। आपको बता दें कि यूपी द्वारा उच्च शिक्षा सस्थानों में 25 लाख युवाओं को दिए जा रहें है। इन कंपनियों को 9972 रूपये प्रति स्मार्टफोन की दर से भुगतान किया गया है।

किसको मिलेगा फायदा

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से उच्च शिक्षा संस्थानों में पढ़ रहे 25 लाख युवाओं को दिए जा रहे हैं। इन स्मार्टफोन में हजार से ज्यादा कोर्स और प्रोग्राम भी लोड  हैं। यू.पी सरकार की तरफ से उच्च शिक्षा संस्थानों में पढ़ रहे युवाओं को यह मौका मिलेगा बेहतर भविष्य के लिए। यू.पी सरकार के तरफ से यह अच्छा कदम माना जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories