शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशCM Yogi महाकुंभ 2025 से पहले प्रदेश को देंगे कई सौगातें, जानें...

CM Yogi महाकुंभ 2025 से पहले प्रदेश को देंगे कई सौगातें, जानें कौन से हैं वो प्रोजेक्ट?

Date:

Related stories

CM Yogi: महाकुंभ 2025 (Mahakumbh 2025) से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynath) यूपी के एक और एक्सप्रेस वे (Expressway) को जल्द से जल्द पूरा करने के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश औद्यौगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में 12 जिलों के जिलाधिकारियों को सीएम ने अपने एक और महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट गंगा एक्सप्रेस वे को तय समय सीमा में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करने का आदेश दिया है। साथ ही उन्होंने जिलाधिकारियों से कहा कि सभी कार्यदायी संस्थाओं की जिम्मेदारी तय करते हुए एक्सप्रेस वे के कार्य में किसी भी तरह के भुगतान में कोई बाधा न आए, चाहे वो किसानों के जमीन अधिग्रहण जैसे संवेदनशील मामलों में मुआवजे के भुगतान का हो या फिर निर्माण कार्य से जुड़ी किसी कार्यदायी एजेंसी के भुगतान की।

जानें किन प्रोजेक्ट्स पर है CM Yogi की नजर

साल 2025 में प्रयागराज में महाकुंभ का आयोजन होना है और तब तक सीएम योगी आदित्यनाथ मेरठ से लेकर प्रयागराज तक बन रहे गंगा एक्सप्रेस वे को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करना चाहते हैं। इस एक्सप्रेस वे से संबंधित 12 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ यूपीडा की एक समीक्षा बैठक में दिशा निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि डीएम अपने-अपने क्षेत्रों में स्वंय एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्यों की समीक्षा करें और यह सुनिश्चित करें कि जमीन अधिग्रहण से संबंधित किसी भी किसान के मुआवजे में कोई विलंब न हो। गंगा एक्सप्रेस वे को दिसंबर 2024 तक तय समय में पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करें। इसके साथ साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में एडवांस मैनेजमेंट सिस्टम को शुरु करने के साथ सभी तरह की जनसुविधाएं भी विकसित करने को कहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को बिहार के बक्सर से भी जोड़ने के लिए प्रदेश सरकार हर तरह की सहायता उपलब्ध करा रही है। इसके साथ ही गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे को भी इस साल दिसंबर तक हर हाल में सीएम पूरा देखना चाहते हैं। उन्होने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के चित्रकूट धाम से जुड़ जाने पर क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियों के तेजी से विकसित होने का भी भरोसा जताया।

ये भी पढ़ें: बाहुबली Mukhtar Ansari के बेटे से यारी निभाने में नप गए जेल अधीक्षक, डिप्टी जेलर समेत आठ जेल कर्मी, जांच शुरू

जानें कौन शामिल हुए समीक्षा बैठक में

सीएम की इस समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, सीएम के सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी, अवस्थापना एवं औद्यौगिक विकास आयुक्त अरविंद कुमार, अपर मुख्य सचिव सीएम एसपी गोयल सहित कई जिलों के जिलाधिकारी शामिल हुए।  

ये भी पढ़ें: Air India और Airbus के बीच हुई सबसे बड़ी डील, France से खरीदे जाएंगे 40 बड़े और 210 छोटे विमान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories