मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: लखनऊ की तरह नोएडा में जल्द खुलेगा स्ट्रीट फ़ूड कोर्ट,...

Noida News: लखनऊ की तरह नोएडा में जल्द खुलेगा स्ट्रीट फ़ूड कोर्ट, लोग उठाएंगे जायकेदार खाने का लुफ्त

Date:

Related stories

Noida News: मौजूदा समय में ज्यादातर लोगों का रुझान स्ट्रीट फूड की तरफ बढ़ गया है। अक्सर लोग शाम के समय बाजारों में निकलकर स्ट्रीट फूड खाना पसंद करने हैं। ऐसे में अगर आप भी स्ट्रीट फूड के शौकीन है तो आपके लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि, इंदौर और लखनऊ के ज्यादातर खाने का स्वाद नोएडा वासियों और यहां आने वाले लोगों को दिया जाएगा। ‌नोएडा में जल्द ही स्ट्रीट फूड कोर्ट जोन बनाया जाएगा। इसमें कई प्रकार के स्वीट फूड मिलेंगे। इसके लिए प्राधिकरण तैयारियां शुरू कर दी गई है।

सेक्टर 126 में शुरू किया जाएगा स्ट्रीट फ़ूड जोन

ऐसा बताया जा रहा है कि, इसके लिए प्राधिकरण के सीईओ ने प्लानिंग विभाग को इसका एक खाका तैयार करके दे दिया है। इस फ़ूड कोर्ट जोन को सबसे पहले नोएडा के सेक्टर 126 में शुरू किया जाएगा। इस फूडकोर्ट जोन में 70 से ज्यादा दुकानें लगाई जाएंगी इस प्रोजेक्ट को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया जा रहा है। जहां दुकानों की मरम्मत का काम भी शुरू कर दिया गया है। दुकानों के मरम्मत के कार्य कंप्लीट होने के बाद लोग यहां आकर स्ट्रीट फ़ूड के खाने का मजा ले पाएंगे।

ये भी पढे़ं: Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन को बड़ा झटका, काम पर लौटी साक्षी मलिक, नाबालिग ने कोर्ट में बदला बयान

रंगबिरंगा लाइटों से सजाया जाएगा

इसी कड़ी में प्राधिकरण ने बताया कि, यह स्थान इसलिए चुना गया क्योंकि यह एक्सप्रेसवे के नजदीक है जो दिल्ली नोएडा ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे को लिंक करता है। ऐसे में आने यहां आने वाले पर्यटकों को मनोरंजन सुविधाओं का आनंद लेने के साथ विभिन्न प्रकार के प्रसिद्ध फूड का लुफ्त उठाने का अवसर मिलेगा। इसी के साथ सड़कों को फसाड और अन्य रंगबिरंगा लाइटों से सजाया जाएगा। जिससे देखने में यह आकर्षक लगेगा और ज्यादा से ज्यादा लोग यहां आकर्षित होंगे।

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: हादसा या फिर साजिश ? ‘इंटरलॉकिंग सिस्टम’ में गड़बड़ी को लेकर रेलवे आश्वस्त नहीं, अब CBI करेगी जांच

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories