रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा में ट्रेड शो और मोटो GP के आयोजन को...

Noida News: नोएडा में ट्रेड शो और मोटो GP के आयोजन को लेकर सतर्क हुई ट्रैफिक पुलिस, एडवाइजरी जारी कर लोगों को दिए सुझाव

Date:

Related stories

Noida News: अभी बीते दिनों ही राजधानी के निकटवर्ती क्षेत्रों में जी20 शिखर सम्मेलन के कारण यातायात प्रभावित हुए थे। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस हर समय लोगों की सेवा में तत्पर थी और ताजा एडवाइजरी जारी कर लोगों को यातायात संचालन की जानकारी देती थी। अब इस क्रम में एक और बड़ी खबर एनसीआर के प्रमुख क्षेत्र नोएडा (Noida) से आई है जहां अगले 5 दिनों तक ट्रैफिक पुलिस ने यातायात संचालन को लेकर अपनी एडवाइजरी जारी की है। इसके अनुसार शहर के कई मार्गों पर डाइवर्जन किया गया है तो कई मार्गों पर भारी वाहनों के प्रवेश को वर्जित किया गया है।

बता दें कि शहर में आज यानी 21 सितंबर से यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की शुरुआत हुई है जो कि 25 सितंबर तक चलेगी। वहीं कल यानी 22 सितंबर से बुद्ध इंटरनेशल सर्किट में मोटो जीपी बाइक रेस का आयोजन होना है जो कि 24 सितंबर तक चलेगा। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस पहले से ही अलर्ट है और लोगों को दिक्कत ना हो इसके लिए एडवाइजरी जारी कर रही है।

ये है ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

नोएडा (Noida) ट्रैफिक पुलिस ने अपनी ताजा एडवाइजरी जारी कर ‘X’ हैंडल के माध्यम से जानकारी दी है कि 21 सितंबर 2023 से 25 सितंबर 2023 तक सुबह 6 बजे से रात्रि 11:59 तक दिल्ली बॉर्डर से गौतमबुद्ध नगर बॉर्डर में भारी, मध्यम व हल्के मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा। वहीं इनके संचालन के लिए कहा गया है कि आगरा, मथुरा, लखनऊ से नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर जाने वाले नॉन कॉमर्शियल वाहन अलीगढ़ टप्पल से बुलंदशहर अथवा मथुरा से दिल्ली होकर जा सकेंगे।

वहीं इसके अलावा मालवाहक वाहन व बसों को लेकर खबर है कि इनका प्रवेश दिल्ली बॉर्डर से गौतमबुद्ध नगर में वर्जित है। अतः वाहन आंतरिक मार्गों का सहारा लेकर एनएच 24, 91 से अपने गंतव्य स्थल की ओर जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त भी कई मार्गों पर डाइवर्जन और यातायात के प्रतिबंधित होने की सूचना है। इसके लिए यहां नोएडा ट्रैफिक पुलिस का ‘X’ पोस्ट संलग्न किया जा रहा है जिससे की लोग इसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर असुविधा से बच सकें।

मेट्रो, ई-रिक्शा व आपातकालीन सेवा को लेकर ये है निर्देश

ट्रैफिक पुलिस ने मेट्रो को लेकर निर्देश दिया है कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और मोटो जीपी रेस को लेकर मेट्रो सेवा कहीं से भी बाधित नही रहेगी। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि इन कार्यक्रमों के दौरान असुविधा से बचने के लिए यात्री मेट्रो का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें। मेट्रो का संचालन सभी मार्गों पर जैसा पहले था वैसा ही रहेगा। वहीं ऑटो और ई-रिक्शा को लेकर कहा गया है कि इन्हें 21 सितंबर से 25 सितंबर तक किसी भी सार्वजनिक स्थलों पर खड़ा नहीं किया जाएगा।

आपातकालीन चिकित्सा सेवा को लेकर निर्देश है कि इस दौरान एंबुलेंस के लिए नोएडा यातायात के हेल्पलाइन नंबर 9355057380 पर संपर्क करके सहायता ली जा सकती है। इन आयोजनों के दौरान भी आपातकालीन चिकित्सा सेवा जारी रहेगी। इन पर किसी सभी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories