बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News : दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोग दें ध्यान, 21...

Noida News : दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोग दें ध्यान, 21 सितंबर से 25 सितंबर तक बंद रहेगी आवाजाही

Date:

Related stories

दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर है, दरअसल 21 सितंबर की सुबह से 25 सितंबर की रात तक कई तरह के वाहन दिल्ली से नोएडा या फिर नोएडा से दिल्ली नहीं आ सकेंगे।


शुरू हो है यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो


जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी बाइक रेस का आयोजन होने वाला है। यही कारण है कि 21 सितंबर से 25 सितंबर तक भारी वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।
इसके साथ ही नोएडा ट्रैफिक पुलिस की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, यदि किसी को किसी भी तरह की परेशानी होती है तो वह इन 9355057380, 9355057381 हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।


इन रास्तों को आवाजाही प्रतिबंधित


बता दें कि दिल्ली से गौतम बुद्ध नगर में चिल्ला, डीएनडी, कालिंदी कुंज, न्यू अशोक नगर कुंडली, परी चौक, यमुना एक्सप्रेस-वे, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। यह सभी रास्ते 21 से 25 सितंबर तक के लिए बंद रहेंगे। इन रास्तों पर केवल एंबुलेंस या फिर इमरजेंसी सेवा वाले वाहन ही चल सकेंगे।


जानकारी के लिए बता दें कि किसी भी इमरजेंसी की स्थिति में एंबुलेंस को नोएडा यातायात हेल्पलाइन नंबर पर 9355057380 कॉल करना होगा। इसके साथ ही आवश्यक सेवाएं जैसे कि दूध, फल, सब्जी जैसे वाहनों पर किसी भी तरह को रोक नहीं है।


सार्वजनिक रास्तों पर ऑटो, ई रिक्शा खड़े नहीं हो सकेंगे


ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार ऑटो, ई-रिक्शा किसी भी सार्वजनिक रास्ते पर या फिर रोड पर खड़े नहीं हो सकेंगे। इसके अलावा भारी वाहनों को भी आने से रोक दिया जाएगा। अगर किसी भी तरह की एमरजैंसी सिचुएशन आती है, तो ग्रेटर नोएडा, नोएडा एक्सप्रेसवे या यमुना एक्सप्रेसवे पर मार्शल मोटर साइकिल से मदद दी जाएगी।


डीसीपी ट्रैफिक ने लोगों के अपील


डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि लोगों से अपील है कि मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करें। दिल्ली से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर ग्रेटर नोएडा, मथुरा, आगरा, लखनऊ की ओर जाने वाले नॉन कॉमर्शियल वाहन दिल्ली से एनएच 9, 24, 91 होकर जा सकेंगे। नोएडा क्षेत्र से दिल्ली, गाजियाबाद की ओर जाने वाले नॉन कॉमर्शियल वाहन एमपी एक, दो, तीन व डीएससी रोड से न्यू अशोकर नगर, झुंडपुरा, एनआईबी, मॉडल टाउन, छिजारसी होकर जा सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories