बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: महिला सिपाही के साथ हुए बर्बरता के मामले में यूपी...

UP News: महिला सिपाही के साथ हुए बर्बरता के मामले में यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, STF के साथ मिलकर आरोपी को किया ढ़ेर

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Lok Sabha Election 2024: चुनावी सफर के बीच PM Modi का अयोध्या दौरा, जानें क्या है खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

UP News: सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में बीते 30 अगस्त को एक महिला सिपाही के साथ बर्बरता की वारदात सामने आई थी। इस मामले में यूपी (Uttar Pradesh) पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को आज सुबह ही मुठभेड़ में मार गिराया है। दरअसल अयोध्या के पूराकलंदर के छतरिवा पारा कैल रोड पर महिला पुलिस के साथ बर्बरता करने वालों के होने की सूचना मिलने पर स्थानिय पुलिस और एसटीएफ की टीम इन्हें पकड़ने पहुंची। इस दौरान आरोपियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक आरोपी मारा गया जबकि दूसरा हमलावर घायल है।

इस मुठभेड़ के दौरान ही 3 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। जिसमें पूराकलंदर के थानाध्यक्ष के साथ दो अन्य पुलिसकर्मी हैं। बता दें कि बीते दिनों ही आरोपी पर प्रशासन ने 100000 रुपये का इनाम घोषित किया था और लोगों से अपील की थी कि आरोपियों की सूचना मिलने पर इसकी जानकारी प्रशासन को दी जाए।

STF के साथ मिलकर दिया कार्रवाई को अंजाम

बता दें कि 30 अगस्त को सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में हुई इस घटना के बाद से ही यूपी पुलिस लगातार सक्रिय नजर आ रही थी। इस क्रम में आरोपियों को पकड़ने के लिए STF (स्पेशल टास्क फोर्स) को भी लगाया था। आज सुबह ही STF को आरोपियों के बारे में कुछ जानकारी मिली और इसी क्रम में STF ने अयोध्या पुलिस के साथ मिलकर आरोपियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरु किया। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने भी इस दौरान बचने के लिए प्रशासन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें एक आरोपी ढ़ेर हो गया जबकि दो अन्य गंभीर रुप से जख्मी हैं। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

30 अगस्त को हुई थी सिपाही से बर्बरता

बता दें कि बीते 30 अगस्त को ही एक महिला सिपाही के साथ बर्बरता की वारदात सामने आई थी। इस दौरान अयोध्या के सावन मेला में सरयू एक्सप्रेस ट्रेन से ड्यूटी करने जा रही सिपाही को आरोपियों ने बुरी तरह पीटा था। कहा जा रहा है कि महिला सिपाही और आरोपियों के बीच सीट को लेकर विवाद हो गया जिसके बदले आरोपियों ने उसे पीट-पीटकर लहू-लुहान कर दिया। इसके बाद से जब मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया तो इस पर कार्रवाई का क्रम शुरु हुआ। बता दें कि हादसे का शिकार हुई महिला सिपाही आज भी लखनऊ के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती है। जहां वो जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories