रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: नेशनल हाईवे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सख्त हुई...

UP News: नेशनल हाईवे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सख्त हुई योगी सरकार, अवैध कट को लेकर जारी हुए अहम निर्देश

Date:

Related stories

UP News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार राज्य के विभिन्न हिस्सों से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर होने वाले दुर्घटनाओं को लेकर सजग नजर आ रही है। योगी सरकार इन दुर्घटनाओं से निपटने के लिए सख्ती के साथ अब अवैध कट्स को बंद कराने की तैयारी में है। इस पूरे प्रकरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से सभी जिलाधिकारियों को अवैध कटों को तत्काल बंद कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सीएम योगी की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि अधिकारी भविष्य में नेशनल हाईवे के निर्माण के दौरान निगरानी करें ताकि अवैध कट का निर्माण समय से पहले ही रोका जा सके। बता दें कि नेशनल हाईवे पर बनने वाले अवैध कट के कारण दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है और वाहन अनभिज्ञता में एक-दूसरे से टकरा जाते हैं जिससे भीषण सड़क हादसा देखने को मिलता है।

दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सख्त हुई सरकार

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर बने अवैध कट के कारण वाहन एक-दूसरे से टकरा जाते हैं। कभी-कभी ये हादसा भीषण रुप धारण कर लेता है जिसके कारण लोगों की जान भी चली जाती है। यूपी की योगी सरकार (Yogi Govt.) इस पूरे प्रकरण को लेकर अब सख्त नजर आ रही है और प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर बने अवैध कट को बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं। सीएम योगी के आदेश के बाद प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वर लू ने विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। प्रमुख सचिव की ओर से निर्देश में स्पष्ट किया गया है कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नेशनल हाईवे पर बने अवैध कटों को रोकना अति आवश्यक है। ऐसे में सभी जिलाधिकारी अपने जनपद के अधीन आने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों पर अवैध रूप से बने कटों को तत्काल बंद कराएं।

निगरानी व समीक्षा जारी रहे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद प्रमुख सचिव एल वेंकटेश्वर लू की ओर से सभी अधिकारियों को ये भी स्पष्ट किया गया है कि वे आगामी समय में नेशनल हाईवे के निर्माण के दौरान इस बात का विशेष ख्याल रखें कि अवैध कट का निर्माण न हो। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्माण प्रक्रिया के दौरान निगरानी व समीक्षा करने के लिए कहा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories