रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand में तैनात Railway के तीन अधिकारियों पर गिरी गाज, CM Dhami...

Uttarakhand में तैनात Railway के तीन अधिकारियों पर गिरी गाज, CM Dhami को भेजी गई फाइल  

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024: पुनर्निर्माण के बाद बढ़ेगी बद्रीनाथ धाम की भव्यता, जानें क्या है प्रशासन की तैयारी

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है। दरअसल देवभूमि में चार धाम यात्रा 2024 की शुरूआत हो चुकी है जिसको लेकर भारी संख्या में भक्त यहां पहुंच रहे हैं और चार धाम यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर CM Dhami की बड़ी बैठक, जारी हुए कई अहम निर्देश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ देखी जा रही है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग चार धाम यात्रा 2024 में शामिल होने के लिए उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे है।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें ट्रैफिक में फंसी गाड़ियों की कतारें

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 की शुरूआत के साथ मुश्किल में श्रद्धालु, अब तक 11 लोगों की मौत: जानें प्रशासन का पक्ष

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चहल-पहल का माहौल है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 के शुरू होने के बाद भारी संख्या में तीर्थयात्री उत्तराखंड पहुंच कर केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री व यमुनोत्री में दर्शन पूजन करना चाहते हैं।

Uttarakhand News: चुनावी मौसम के बीच वित्त मंत्री से मिले CM Dhami, चार धाम यात्रा को लेकर दिए ये अपडेट

Uttarakhand News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी रण जारी है। इसी बीच नेताओं के मुलाकात व बयानबाजी को लेकर खूब खबरें भी बन रही हैं।

Uttarakhand News: उत्तराखंड से खबर निकल कर सामने आ रही है, कि यहां पर बताया जा रहा है, कि रेलवे के तीन अधिकारियों को पद से बहुत जल्द निलंबित किया जा सकता है। इस संबंध में प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी के अनुमोदन के लिए फाइल भी भेजी जा चुकी है। ऐसे में अब इन तीन अधिकारियों की गर्दन पर नौकरी को लेकर तलवार लटकी हुई है। आइए बताते हैं कि आखिर इन अधिकारियों पर इतनी बड़ी गाज क्यों गिरी ?

टैक्स चोरी का है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स और जानकारी के मुताबिक कुछ समय पहले राज्य कर मुख्यालय और हरिद्वार रेलवे मुख्यालय में इस बात की शिकायत की गई थी, कि रेलवे स्टेशन पर पार्सल के जरिये आ रहे सामान की टैक्स चोरी की जा रही है। ऐसे में  यहां पर तैनात तीन अधिकारी इस मामले को लेकर कार्रवाई नहीं की। जिसके तहत उनको अब वर्तमान तैनाती से हटा कर राज्य कर मुख्यालय में संबद्ध कर दिया गया है। साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से एक अनुमोदन के जरिए उनके खिलाफ फाइल भेजकर निलंबन की मांग की गई है। ऐसे में अब देखना होगा इन तीन अधिकारियों पर CM Dhami क्या एक्शन लेते हैं ?

बताया जा रहा है इस मामले में आर्डर थे, कि तीनों अधिकारियों को कार्रवाई से संबंधी रिपोर्ट को जल्द फाइल करके राज्य कर विभाग को भेजा जाए।  इसके अलावा इस मामले में खबर तो यह भी आ रही है, कि राज्य कर विभाग की संयुक्त टीम और हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए टैक्स चोरी कर का लाया गया माल जब्त कर लिया है। 

देश में बढ़ने लगे है टैक्स चोरी के मामले 

खबरों की मानें तो ITR फाइल करने वालों को संख्या अब देश में घटने लगी है। जबकि लोग टैक्स भरने के चक्कर में आयकर विभाग को जानकारी के अभाव में या फिर जानबूझकर सही जानकारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को नहीं देना चाहते। ऐसे में सोमवार को एक कार्यक्रम  दौरान देश की केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बताया कि इस बार देश के 1 लाख टैक्सपेयर्स को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से नोटिस जारी किया गया है। ऐसे में अब जानकारों की मानें तो यह उन लोगों को जारी किया गया जिन्होंने ITR फाइल भरते समय जानकारी गलत दी थी। जिसके लिए अब उन्हें नोटिस के जरिए तलब किया जा रहा है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories