Home देश & राज्य उत्तराखंड Uttarakhand News: आखिर ये हिंदू महिला मस्जिद में क्यों पढ़ना चाहती है...

Uttarakhand News: आखिर ये हिंदू महिला मस्जिद में क्यों पढ़ना चाहती है नमाज? सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट में भी लगा दी गुहार

0
276

Uttarakhand News: एक तरफ जहां द केरला स्टोरी को लेकर देश में एक विशेष समुदाय की चर्चा हो रही है वहीं दूसरी तरफ एक हिंदू लड़की ने मस्जिद में नमाज अदा करने के लिए सुरक्षा की गुहार लगाई है। बता दें कि उत्तराखंड की रहने वाली इस लड़की ने राज्य के ही हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। ऐसे में गुरुवार को उत्तराखंड कोर्ट के द्वारा इस याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने भी इस लड़की की बात मानते हुए उसे पुलिस सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा। ऐसे में अब यह पूरा मामला क्या है आइए जानते हैं।

क्यों नमाज अदा करने चाहती है लड़की?

उत्तरखंड से सामने आए इस मामले को लेकर यह बताया जा रह है कि, लड़की पिछले 2 सालों से एक दूसरे समुदाय के पुरुष के साथ रिश्ते में थी। इस रिश्ते में होने के बावजूद भी लड़की न अपना धर्म बदलना चाहती थी और न ही उस आदमी के साथ में रहना चाहती थी। लेकिन लड़की की यह इच्छा थी कि वह उत्तराखंड के पिरान कलियार मस्जिद में जाकर नमाज अदा करे। इसके लिए लड़की को कई संगठन के द्वारा मारने की धमकी दी जा रही थी। इसी डर की वजह से उसने कोर्ट से अपने लिए सुरक्षा की गुहार लगाई और नमाज अदा करने की इच्छा जाहिर की। वहीं गुरुवार को जब यह लड़की उत्तराखंड हाईकोर्ट में पेश हुई तो जज ने इससे सवाल किया कि “आखिर वह हिंदू होने के बावजूद नमाज क्यों पढ़ना चाहती है ?”

इसे भी पढ़ेंः गृहमंत्री Amit Shah का Satya pal Malik पर पलटवार, बोले-‘पद पर रहते हुए आत्मा क्यों नहीं जागी’

लड़की ने दिया यह जवाब

लड़की ने अपने सभी कारणों को स्पष्ट करते हुए कहा कि वह कई बार पिरान कलियार मस्जिद गई है। यह जगह मुझे पसंद है और मैं जब भी यहां जाती हूं तो एक विशेष सगठन के द्वारा मुझे धमकियां मिलती हैं। ऐसे में मुझे सुरक्षा प्रदान किया जाए। एक निजी न्यूज चैनल से याचिकाकर्ता की वकील शीतल सेलवाल ने बात भी की। वकील ने बताया कि उत्तराखंड के अदालत में इस मामले की देख-रेख जस्टिस मनोज कुमार तिवारी और पंकज पुरोहित के अंदर चल रही है। ऐसे में दोनों ही जजों के द्वारा मेरे कलाइंट को सुरक्षा प्रदान कर दी गई है। इसके साथ ही जज के द्वारा नजदीकी थाना प्रभारी को एक आवेदन भी जल्द से जल्द देने के लिए कहा गया है। वहीं इस आवेदन के मिलने के बाद इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 22 मई निर्धारित की गई है।

इसे भी पढ़ेंः Assam Congress की पूर्व महिला नेत्री की शिकायत पर Assam Police का एक्शन, उत्पीड़न के