मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडVande Bharat Train: बड़ी खबर! इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत...

Vande Bharat Train: बड़ी खबर! इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन में हुआ बड़ा बदलाव; जल्दी चेक करें डिटेल

Date:

Related stories

खुशखबरी! अब चंद घंटो में पूरा होगा कोयंबटूर से बेंगलुरु का सफर, Vande Bharat ट्रेन के ट्रायल को लेकर आई ये जानकारी

Vande Bharat Train: देश के विभिन्न हिस्सों में वंदे भारत ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन आधुनिक ट्रेनों की मदद से यात्री अपने कीमती वक्त की बचत कर पा रहे हैं।

Vande Bharat Train: दिल्ली के आनंद विहार से उत्तराखंड के देहरादून के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का शेड्यूल बदल दिया गया है। आपको बता दें कि यह बदलाव ऑपरेशनल कारणों से किया गया है। वंदे भारत में यह बदलाव 22 जून 2024 से लागू होगा। ट्रेन नंबर 22457/22458 आनंद विहार टर्मिनल – देहरादून – आनंद विहार टर्मिनल वंदे भारत एक्सप्रेस वर्तमान में सप्ताह में छह दिन चलती है। फिलहाल यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलती है।

गुरूवार को नही चलेगी Vande Bharat Train

Vande Bharat Train
Vande Bharat Train

उत्तर रेलवे के पीआरओ अधिकारी दीपक कुमार के मुताबिक परिचालन कारणों से यह फैसला लिया गया है।वंदे भारत ट्रेन का संचालन बुधवार को आनंद विहार और देहरादून के बीच किया जाएगा। इसके बजाय, Vande Bharat Train गुरुवार को आनंद विहार-देहरादून के बीच संचालित नहीं होगी। वंदे भारत ट्रेन सप्ताह के बाकी छह दिन चलेगी। ट्रेन बुधवार को भी चलेगी।

यह फैसला 22 जून 2024 से प्रभावी होगा। मालूम हो कि रेलवे की ओर से चार महीने पहले ही सूचना जारी कर दी गई है, ताकि लोगों को असुविधा न हो। ट्रेन के दिल्ली और देहरादून के बीच केवल पांच स्टॉपेज होंगे। इनमें हरिद्वार, रूड़की, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ शामिल हैं। ट्रेन की अधिकतम स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

देहरादून से सुबह 7 बजे रवाना होगी Vande Bharat Train

आपको बता दें कि वंदे भारत ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से शाम 5:50 बजे रवाना होती है। और 10:35 बजे देहरादून पहुंचती है, अगले दिन सुबह वंदे भारत ट्रेन सुबह 7 बजे देहरादून से आनंद विहार के लिए रवाना होती है। यह हरिद्वार, रूड़की, सहारनपुर, देवबंद, मुजफ्फरनगर, मेरठ होते हुए 11:45 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचती है। गौरतलब है कि वंदे भारत ट्रेन का परिचालन पहली बार दिल्ली और उत्तराखंड के बीच 29 मई 2023 को शुरू किया गया था। इस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी। तेज रफ्तार से समय पर गंतव्य तक पहुंचने वाली वंदे भारत ट्रेन आज यात्रियों की पहली पसंद बनी हुई है।

Latest stories