रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यHaryana Violence: नूंह में हिंसा के बाद तनाव, अब तक पांच लोगों...

Haryana Violence: नूंह में हिंसा के बाद तनाव, अब तक पांच लोगों की मौत, इंटरनेट बंद, 6 जिलों में धारा 144 लागू

Date:

Related stories

Haryana Violence: हरियाणा के नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा निकाले गए धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव और कई वाहनों में आग लगाने से भड़की हिंसा ने अब उग्र रूप ले लिया है। नूंह में भड़की इस हिंसा की आग अब अन्य जिलों तक जा पहुंची है।

हिंसा और उपद्रव को देखते हुए नूंह में धारा 144 लागू कर दी गई है। जबकि, इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं, हरियाणा पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है, ताकि स्थिति बिगड़ने पर तुरंत एक्शन लिया जा सके।

गुरुग्राम में भी तोड़फोड़ और आगजनी

नूंह से शुरू हुई हिंसा अब गुरुग्राम जा पहुंची है। यहां भी तोड़फोड़ और आगजनी की खबरें सामने आ रही हैं। जिसके बाद क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि गुरुग्राम में सोहना रोड के पास दो समुदायों के लोग आपस में भीड़ गए। जिसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया।

प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर खूब बवाल काटा और तोड़फोड़ की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने हाईवे पर मौजूद वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया और उन्हें आग के हवाले कर दिया। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने कई दुकानों में भी तोड़फोड़ और लूटपाट की।

मस्जिद में लगाई आग, एक की मौत

नूंह और गुरुग्राम में जारी हिंसा के बीच गुरुग्राम में देर रात एक मस्जिद को आग के हवाले कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, कुछ अज्ञात लोगों ने देर रात सेक्टर-57 की अंजुमन मस्जिद को आग लगा दी। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि एक गंभीर रुप से घायल बताया जा रहा है। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

अफवाह फैलाने से रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने नूंह, फरीदाबाद और गुरुग्राम में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस से साफ तौर पर चेतावनी दी है की अफवाह फैलाने वालों और आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories