शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यWeather News: UP सहित इन राज्यों में 20 मई तक होगी भारी...

Weather News: UP सहित इन राज्यों में 20 मई तक होगी भारी बारिश, IMD ने मॉनसून की दी चेतावनी

Date:

Related stories

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान का कहर, तेज हवा के साथ खूब बरसेंगे बादल; जानें मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने आज देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी के क्रम को देखते हुए अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। आईएमडी की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज देश के दक्षिणी राज्यों में चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' का असर देखने को मिलेगा।

Weather Update: सावधान! पंजाब-हरियाणा में कोहरा तो UP-बिहार में ठंडी हवा से बदलेगा मौसम, जानें वेदर की ताजा रिपोर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वनुमान जारी कर दिए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज पंजाब-हरियाणा के साथ राजधानी दिल्ली में कोहरे का क्रम बढ़ता नजर आएगा।

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, दिल्ली-UP में बदला हवा का मिजाज; जानें मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसमें आंध्र प्रदेश के साथ तमिलनाडु व केरल के विभिन्न हिस्से शामिल हैं।

Weather Update: UP-MP के साथ दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें पहाड़ों के साथ अन्य राज्यों में मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से लेकर सर्दी के बढ़ते क्रम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक आज उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

Weather News: मई के महीने की शुरुआत में मौसम में गर्माहट की जगह ठंडक देखने को मिली। लेकिन महीने के बीच में दोबारा से गर्मी का तेजी से एहसास हुआ।। एक बार फिर से मौसम विभाग ने धूल भरी आंधी की चेतावनी दी है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक 20 मई तक भारी बारिश के आसार जताए गए हैं। जिसमें दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश राज्य शामिल हैं। बताया गया है कि इन राज्यों में अचानक से धूल भरी आंधी चल सकती है। साथ ही बारिश के आसार बताए गए हैं।

क्या कहता है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पूर्वोत्तर राज्यों में चेतावनी जारी की गई है। जिसमें अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मेघालय, असम, त्रिपुरा, मणिपुर में बारिश का अनुमान जताया है। बताया गया है कि दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा उत्तर प्रदेश में 18 मई तक धूल भरी आंधी का अनुमान हैं। साथ ही 17 मई को उत्तरी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली के साथ-साथ पश्चिमी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। इन सबके अलावा दिल्ली एनसीआर में गाजियाबाद, सोनीपत, रोहतक और आसपास के इलाकों में भी बारिश की संभावना जारी की है।

Also Read: मरते वक़्त आदमी को होता है किन बातों का पछतावा, खुलासा आपका सिर चकरा देगा

उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक धूल भरी आंधी और बारिश 26 मई तक जारी रह सकती है। जिसकी वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा इसके अलावा 24 मई को उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के आसार बताए गए हैं। बारिश और तेज हवाओं के चलते लू और गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के विशेषज्ञ ने इस बार मानसून के जल्द आने की संभावना जारी की हैं। बताया गया है कि इस बार 25 से 29 जून के आसपास लखनऊ में मानसून आ सकता हैं। इसी के साथ वह अन्य राज्यों में भी दस्तक देगा।

Also Read: Back Acne: पीठ पर निकल आए हैं दाने? तो इन घरेलू नुस्खों को करें ट्राय, जल्द मिलेगी राहत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories