सोमवार, जून 24, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्ट, इन राज्यों में...

Weather News: IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्ट, इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक बारिश के आसार

Date:

Related stories

तपती गर्मी के बीच पंजाब-हरियाणा में बूंदा-बांदी के आसार, किसानों को भी होगा फायदा; चेक करें IMD की ताजा रिपोर्ट

Punjab-Haryana Weather Update: उत्तर भारत के दो प्रमुख कृषि प्रधान राज्य हरियाणा व पंजाब में इन दिनों धान की बुआई शुरू होने वाली है। हालाकि इस बीच भीषण गर्मी का दौर भी जारी है और लोगों को चिलचिलाती धूप के साथ उमस भरी गर्मी का सामना भी करना पड़ रहा है।

Weather Update: 47 डिग्री सेल्सियस को पार कर ये शहर बना भारत का सबसे गर्म स्थान; चेक करें हॉट सिटी की लिस्ट

Weather Update: भारत में मौसम की विविधता भी कमाल है। देश के किसी हिस्से में तपती धूप व भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है तो कहीं भयंकर बारिश से बाढ़ की स्थिति बनी है।

Nagpur Weather Update: बाप रे! 50 नहीं, इस शहर में 56 डिग्री C तक पहुंच गया तापमान; पढ़ें IMD की चौंकाने वाली ये रिपोर्ट

Nagpur Weather Update: महाराष्ट्र राज्य के सबसे बड़े शहरों में से एक व उपराजधानी का दर्जा प्राप्त कर चूके नागपुर में गर्मी का भीषण दौर जारी है।

Weather News: फरवरी के अंत तक ऐसा लग रहा है कि ठंड खत्म हो जाएगी क्योंकि दिन प्रतिदिन तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है। गुजरात राजस्थान जैसे राज्यों में कई जगह पारा 30 डिग्री तक भी पहुंच गया है लेकिन आपको बता दें कि, ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के कई राज्यों में बर्फबारी और बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है।

इन इलाकों में बारिश

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश के कारण सर्द हवाओं से मैदानी इलाकों में सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड महसूस की जाती है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों तक जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित और मुजफ्फराबाद रेंज में 19 से 25 फरवरी तक हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं कई पहाड़ी इलाकों में 20 फरवरी तक बर्फबारी होने की भी संभावना जताई गई हैं।

Also Read: IND vs AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, दूसरा टेस्ट मैच हुआ और भी रोमांचक, यहां देखें आज का स्कोरकार्ड

आंधी तूफान का भी अलर्ट

मौसम विभाग की ताजा अपडेट के अनुसार अंडमान और निकोबार दीप में अगले 5 दिनों तक अलग-अलग जगह बारिश हो सकती है इसी के साथ कुछ जगहों पर आंधी तूफान का अलर्ट भी जारी किया गया है। आईएमडी के अनुसार पंजाब हरियाणा पश्चिमी उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान रहा। वही अंडमान और निकोबार सहित पश्चिम बंगाल सिक्किम और उड़ीसा के कुछ जगहों पर हल्की बारिश देखने को मिलेगी।

Also Read: विधायकी के बाद अब वोटर लिस्ट से गायब हुआ Abdullah Azam Khan का नाम, अयोग्य ठहराए जाने के बाद की गई कार्रवाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories