Home ख़ास खबरें Weather News: गणतंत्र दिवस पर मौसम ने ली करवट, आंधी-तूफान के साथ...

Weather News: गणतंत्र दिवस पर मौसम ने ली करवट, आंधी-तूफान के साथ इन इलाकों में बारिश के आसार

29

Weather News: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम करवट लेता हुआ नजर आ रहा है। पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ बारिश के कारण मैदानी इलाकों में सर्द हवाओं का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे वही 26 जनवरी को हल्की बारिश की संभावनाएं हैं।

गणत्रंत दिवस पर बारिश की आशंका

26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन मौसम विभाग ने दिल्ली के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ दिल्ली एनसीआर में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार 26 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली और उसके आसपास के शहरों में बारिश हो सकती है।

Also Read: UP News: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को कोर्ट ने सुनाई सजा, एक साल की जेल और 10000 जुर्माना

पहाड़ों पर बर्फबारी

मैदानी इलाकों के साथ पहाड़ों पर भी बारिश के साथ बर्फबारी के संभावना जताई गई है। जम्मू-कश्मीर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है वही गिलगित बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद और लद्दाख में मध्य बारिश के साथ बर्फबारी होने के आसार हैं। जम्मू कश्मीर में मंगलवार शाम से ही बारिश का सिलसिला तेज हो गया था। श्रीनगर में पांच सेंटीमीटर बर्फ गिर चुकी थी। इसी के साथ कठुआ के पर्यटन स्थल सरथल डंडीगुटो, डग्गर, कोटी, जोडि़यां माता धोले माता आदि स्थानों पर दो से तीन फीट बर्फ गिरी है।

मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना

वहीं मध्य प्रदेश के लोगों को पिछले कई दिनों से ठंड से राहत मिली है। मध्य प्रदेश के तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसी बीच आईएमडी ने मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है वहीं बारिश के साथ शीतलहर भी चलेगी। पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर भारत के साथ मध्य भारत और राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है।

Also Read: Union Budget 2023 में सरकार रोजगार को देगी प्राथमिकता, PLI स्कीम के तहत बड़ी राशि हो सकती है आवंटित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।