शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: गणतंत्र दिवस पर मौसम ने ली करवट, आंधी-तूफान के साथ...

Weather News: गणतंत्र दिवस पर मौसम ने ली करवट, आंधी-तूफान के साथ इन इलाकों में बारिश के आसार

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather News: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम करवट लेता हुआ नजर आ रहा है। पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ बारिश के कारण मैदानी इलाकों में सर्द हवाओं का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे वही 26 जनवरी को हल्की बारिश की संभावनाएं हैं।

गणत्रंत दिवस पर बारिश की आशंका

26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन मौसम विभाग ने दिल्ली के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ दिल्ली एनसीआर में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार 26 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली और उसके आसपास के शहरों में बारिश हो सकती है।

Also Read: UP News: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को कोर्ट ने सुनाई सजा, एक साल की जेल और 10000 जुर्माना

पहाड़ों पर बर्फबारी

मैदानी इलाकों के साथ पहाड़ों पर भी बारिश के साथ बर्फबारी के संभावना जताई गई है। जम्मू-कश्मीर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है वही गिलगित बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद और लद्दाख में मध्य बारिश के साथ बर्फबारी होने के आसार हैं। जम्मू कश्मीर में मंगलवार शाम से ही बारिश का सिलसिला तेज हो गया था। श्रीनगर में पांच सेंटीमीटर बर्फ गिर चुकी थी। इसी के साथ कठुआ के पर्यटन स्थल सरथल डंडीगुटो, डग्गर, कोटी, जोडि़यां माता धोले माता आदि स्थानों पर दो से तीन फीट बर्फ गिरी है।

मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना

वहीं मध्य प्रदेश के लोगों को पिछले कई दिनों से ठंड से राहत मिली है। मध्य प्रदेश के तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसी बीच आईएमडी ने मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है वहीं बारिश के साथ शीतलहर भी चलेगी। पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर भारत के साथ मध्य भारत और राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है।

Also Read: Union Budget 2023 में सरकार रोजगार को देगी प्राथमिकता, PLI स्कीम के तहत बड़ी राशि हो सकती है आवंटित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories