शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: मानसून को लेकर गुड न्यूज, जल्द इन राज्यों में बरसेंगे...

Weather Update: मानसून को लेकर गुड न्यूज, जल्द इन राज्यों में बरसेंगे मेघा, IMD ने जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: भारत मौसम विभाग ने मानसून को लेकर एक गुड न्यूज दी है। IMD के मुताबिक अगले 15 दिनों के अंदर देश के आधे से ज्यादा राज्यों में बारिश होने लगेगी। जिसकी शुरुआत बीते दिनों कुछ राज्यों से हो चुकी है। दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बीते कुछ दिनों से बारिश हो रही है। जबकि, कई राज्यों में अभी भी बादल छाए हुए हैं। IMD की मानें तो अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर ऐसे ही जारी रहेगा। जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी।

ये भी पढे़ं: 7th Pay Commission: जल्द होने वाली है सरकारी कर्मचारियों की ऐश, क्योंकि खाते में आने वाला है कैश!

इन राज्यों में बारिश के आसार

IMD (India Meteorological Department) से मिली जानकारी के मुताबिक, अगले 2-3 दिनों में पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा 22 जून, गुरुवार को राजस्थान और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। इसको लेकर IMD ने अलर्ट भी जारी किया है। इसी तरह उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों और नॉर्थ ईस्ट के कुछ एक राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है। बात अगर पहाड़ी राज्यों की करें तो हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में IMD ने 22-23 जून को भारी बारिश की संभावना जताई है।

कहीं बारिश, तो कहीं पड़ रही भीषण गर्मी

भारत में पिछले कुछ समय से मौमस तेजी से बदला है। इस बार गर्मियों की दस्तक भी देरी से हुई थी। लोग उम्मीद जता रहे हैं कि इस बार गर्मियां लंबी चलेंगी। ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत पाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। मौजूदा समय की बात करें तो मौसम मिलाजुला नजर आ रहा है। कहीं बारिश हो रही है तो कहीं भीषण गर्मी पड़ रही है। IMD ने एक ओर जहां बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। वहीं, कई राज्यों में हीटवेव की चेतावनी भी दी है। IMD के मुताबिक उत्तर प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के अलावा कुछ अन्य राज्यों में भी हीटवेव की आशंका है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: राजस्थान में पुजारियों की नियुक्ति पर बवाल, ब्राह्मण समाज ने CM गहलोत के घेरा, लगाए ये आरोप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories