Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: चिलचिलाती गर्मी की इस दिन छुट्टी करने आ रही बारिश,...

Weather Update: चिलचिलाती गर्मी की इस दिन छुट्टी करने आ रही बारिश, जानें किन राज्यों को मिलेगी राहत

0

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी से लोगो का बड़ा बुरा हाल है। आग की गरम लपटों की तरह चल रही हवा से लोगो की हालत बेहाल होने लगी हैं। ना केवल इंसान बल्कि जानवर और पक्षी भी इस भयानक गर्मी का शिकार हो रहे हैं। IMD के अनुसार जल्द ही लोगो को इस आग के गोले से छुटकारा मिल सकता हैं। आने वाले कुछ दिनों में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती हैं। दिल्ली में मंगलवार को तापमान 41 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था।

यह भी पढ़ेंः 23 मई से बैंकों में शुरू होगी 2000 के नोट बदलने की प्रक्रिया, किसी परेशानी से बचने को रखें इन बातों का रखें ध्यान

दिल्ली वालों को कब मिलेगी राहत

आज दिल्ली के तापमान में थोड़ी सी गिरावट देखने को मिलेगी इसके साथ ही ठंडी हवा चलने के भी असार होंगे। आज दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना बताई जा रहीं हैं। दिल्ली में अगले पांच दिनों काअधिकतम तापमान 36 डिग्री से लेकर 39 डिग्री तक हो सकता हैं और साथ ही हल्की बारिश की बताई गई हैं। हवा 35 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती हैं।

इन राज्यों में होगी बारिश

दिल्ली के अलावा भी काफी सारे राज्यों में गर्मी से राहत मिल सकती हैं। मेघालय , मिजोरम , त्रिपुरा , पूर्वी असम , ओडिशा के दक्षिण तट और केरल , कर्नाटक के कुछ राज्यों में बारिश होने की संभावना बताई जा रही हैं। इसके अलावा पंजाब , हरियाणा और हिमाचल के तापमान में भी गिरावट बताई हैं।

कब आएगा मानसून

अनुमान लगाया जा लरहा है कि 4-5 जून के बाद मानसून कुछ शहरों में दस्तक दे सकता हैं ।इस बार मानसून की शुरूआत केरल से होती हुई उत्तर भारत की तरफ जाएगी । जून के आखिरी हफ्ते या फिर जुलाई के शुरूआत में मानसून दिल्ली –एनसीआर समेत काफी राज्यों में आ सकता हैं।

पंजाब – हरियाणा में होगी बारिश

पंजाब और हरियाणा में आने वाले दो दिनों में इन राज्यों के कुछ जिलों में बारिश हो सकती हैं जिसे यहां के लोगों को काफी चैन मिल सकता हैं। इसके साथ ही यूपी के भी कुछ जिलों जैसे प्रयागराज , बरेली , अमरोह ,सहारनपुर और पीलीभीत में भी हल्की बारिश की संभावना हैं।

यह भी पढ़ेंःऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंचे PM Modi, PM Anthony के जोरदार स्वागत के साथ भारतीय प्रवासियों ने किया वंदेमातरम का उद्घोष

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version