Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: चारों दिशाओं में बरस रही आफत की बारिश, पानी में...

Weather Update: चारों दिशाओं में बरस रही आफत की बारिश, पानी में डूबी देश की राजधानी!

0
WEATHER UPDATE
WEATHER UPDATE

Weather Update: मानसून अपने पूरे चर्म पर पहुंच चुका है। बारिश ने पहाड़ों से लेकर मैदानों तक में तबाही मचाई हुई है। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। इंसान हो या जानवर सभी इस बारिश से परेशान हो चुकेे हैं। कई राज्यों में बाढ़ आ गई है तो कई राज्यो में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है। दिल्ली से मुम्बई तक हर तरफ बारिश आफत बनकर बरस रही है। कई सारे लोगों की जान जा चुकी है तो वहीं कई लोगों काफी नुकसान हो चुका है। इस बीच मौसम विभाग की तरफ से भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

कहां- कहां पड़ेगी बारिश

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि, दिल्ली में अगले एक हफ्ते तक आंधी तूफान के साथ तेज बारिश के आसार हैं और काफी बारिश होने वाली है। मौसम विआग ने उत्तर प्रदेश, बिहार, असम, मेघालय, सिक्किम, ओडिशा, आंध्र पदेश, नगालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा, गुजरात, गोवा, राजस्थान, हरियाणा, कर्नाटक और केरल में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। आने वाले 24 घंटों में यहां काफी बारिश होगी।

जम्मू कश्मीर में भी गिरा पारा

मौसम विभाग ने बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट  जारी कर दिया है। लगाार हो रही बारिश से जम्मू काश्मीर का भी तापना गिर गया है। जम्मू कश्मीर का तापमान 0.9 डिग्री सेलसियस ऊपर 16.8 डिग्री रहेगा। आने वाले दिनों में ये तापमान और भी ज्यादा गिर सकता है। जिससे लोगों को कापी परेशानी का सामने करना पड़ सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version