Home देश & राज्य Weather Updates: मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट, कहीं...

Weather Updates: मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट, कहीं रिमझिम तो कहीं मूसलाधार बारिश की संभावना  

0
137
Weather Updates
Weather Updates

Weather Updates: देखा जाये तो इस वर्ष भारी बारिश ने खूब तबाही मचाई है। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग समय-समय पर सभी राज्य सरकारों को सचेत रहने के निर्देश भी दिए थे। खबरों की मानें तो एक बार फिर मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में भारी बारिश के चलते अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ कुछ राज्यों में यदा-कदा रिमझिम बारिश होने की संभावना जताई है। आइए जानते हैं कि आज किन राज्यों में कैसा मौसम रहेगा।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

खबरों की मानें तो मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है, कि समस्तीपुर समेत उत्तर बिहार पर भारी बारिश की संभावना है। ऐसे में विभाग ने यहां पर अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में हल्की-फुल्की बारिश कुछ जिलों में हो सकती है। 

बता दें कि मध्य-प्रदेश में फ़िलहाल बारिश थम सा गया है। ऐसे में मौसम विभाग के जानकारों ने बताया है, कि प्रदेश में 20 अगस्त तक एक बार फिर बारिश हो सकती है।

वहीं पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी बारिश की संभावना बनी हुई है। जबकि पूर्वोत्तर राज्यों  में अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भी वज्रपात और भारी बारिश अगले दो दिनों में हो सकती है। 

पहाड़ी राज्यों का क्या है हॉल 

देखा जाए तो हर वर्ष की तरह इस बार भी बारिश ने अपना सबसे ज्यादा निशाना पहाड़ी राज्यों को बनाया है। उत्तराखंड और  हिमाचल में इस साल काफी तबाही देखने को मिली है। वहीं बात करें आज की तो यहां बारिश कुछ जिलों में हो सकती है। जबकि उत्तराखंड सरकार ने कुछ जिलों में 12 से लेकर 14 अगस्त तक रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जताई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।