रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंGautam Gambhir ने क्यो किया राजनीति छोड़ने का फैसला? कह दी ये...

Gautam Gambhir ने क्यो किया राजनीति छोड़ने का फैसला? कह दी ये बड़ी बात

Date:

Related stories

IPL 2024: ‘कठिन दिन हमेशा बुरे नहीं होते’, KKR के हार के बाद बोले Gautam Gambhir

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के राजस्थान रॉयल्स...

Gautam Gambhir: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने राजनीति से दूरी बनाने का फैसला किया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। क्रिकेट के कारण गौतम गंभीर अपनी राजनीतिक जिम्मेदारियों से आजाद होना चाहते है। उन्होंने यह जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी। वहीं अब यह साफ हो गया है कि पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर 2024 का चुनाव नही लड़ेगे।

Gautam Gambhir ने क्या कहा?

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर और लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि “मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त कर दिया जाए ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को हृदय से धन्यवाद देता हूं। जय हिन्द”!

Gautam Gambhir का राजनीतिक करियर

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir मार्च 2019 में भाजपा में शामिल हुए और तब से दिल्ली में पार्टी का एक प्रमुख चेहरा बन गए हैं। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ा और 695109 वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल की।

गंभीर का यह फैसला केकेआर के नए मेंटर के रूप में उनकी वापसी से कुछ ही दिन पहले आया है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ मिलकर काम करेंगे। गंभीर ने 2011-17 तक कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की और टीम को 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब दिलाया।

Latest stories