शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंWomen's Day 2024: खुशखबरी! PM Modi ने महिला दिवस पर दी बड़ी...

Women’s Day 2024: खुशखबरी! PM Modi ने महिला दिवस पर दी बड़ी सौगात, एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इतने रुपयों की कटौती

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Women’s Day 2024: अंतरराष्ट्रीय Women’s Day 2024 पर पीएम मोदी ने महिलाओं को बड़ी राहत दी है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रूपये की कटौती की घोषणा की है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। बता दें कि केंद्र सरकार ने 7 मार्च 2024 को 1 अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए उज्जवला योजना के तहत गरीब महिलाओं को प्रति एलपीजी सिलेंडर 300 रूपये की सब्सिडी बढ़ाने की घोषणा की थी।

PM Modi ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जानकारी देते हुए लिखा कि “आज महिला दिवस पर हमारी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम 2 रुपये कम करने का फैसला किया है। 100 इससे देश भर के लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम हो जाएगा, विशेष रूप से हमारी नारी शक्ति को लाभ होगा। रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा लक्ष्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना भी है। यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए ‘जीवनयापन में आसानी’ सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है”।

Women's Day 2024
PM Modi

PM Modi ने अंतर्राष्ट्रीय Women’s Day 2024 की दी शुभकामनाएँ

एक्स पर एक और पोस्ट शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएँ! हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस और लचीलेपन को सलाम करते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं। हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह पिछले दशक में हमारी उपलब्धियों में भी परिलक्षित होता है।

Latest stories