शुक्रवार, मई 3, 2024
होमविदेशक्या Pakistan में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर लगेगा पूर्ण प्रतिबंध? इंस्टग्राम, यूट्यूब...

क्या Pakistan में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर लगेगा पूर्ण प्रतिबंध? इंस्टग्राम, यूट्यूब समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बैन लगाने की तैयारी

Date:

Related stories

Pakistan Ban on Social Media: पाकिस्तान आए दिन चर्चा में बना रहता है। कभी चुनाव को लेकर तो कभी किसी और मुद्दों को लेकर। शानिवार को मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में सोमवार को सीनेट में होने वाली बैठक के दौरान देश और उसके सशस्त्र बलों के खिलाफ संभावित “दुरुपयोग” के मद्देनजर मेनस्ट्रीम की सोशल मीडिया साइटों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने वाला एक प्रस्ताव लाने के लिए तैयार है। इसमे सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे फेसबुक , इंस्टाग्राम, एक्स, यूट्यूब शामिल है।

Pakistan Ban on Social Media: प्रस्ताव में क्या कहा गया है?

Pakistan Ban On Social Media
फाइल फोटो प्रतिकात्कम

खबरों के मुताबिक यह प्रस्ताव पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सीनेटर बहरामानंद तांगी द्वारा पेश किया गया था। जिनका सीनेटर के रूप में कार्यकाल 11 मार्च को समाप्त हो रहा है। द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार इस प्रस्ताव में कहा गया है कि “युवा पीढ़ी को उनके नकारात्मक और विनाशकारी प्रभावों से बचाएगा। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म देश में युवा पीढ़ी पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहे हैं। इस तथ्य को स्वीकार करते हुए कि इन प्लेटफार्मों का उपयोग प्रचार के लिए किया जा रहा है। (Pakistan Ban on Social Media) यह हमारे धर्म और संस्कृति के खिलाफ इस्तेमाल किए जा रहे है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने इस प्रस्ताव से किनारा किया

खबरों के मुताबिक पीपीपी ने तांगी के प्रस्ताव से खुद को अलग कर लिया है और कहा है कि उन्हें पार्टी के नाम का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए। पीपीपी के वरिष्ठ नेता नैय्यर बुखारी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में स्पष्ट किया कि पार्टी ने टांगी से संबंध तोड़ दिए हैं और उन्हें पार्टी की नीति से हटने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Latest stories