शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमधर्मGajlakshmi Yog:इन राशि वालों की जगेगी किस्मत, 12 साल बाद युति से...

Gajlakshmi Yog:इन राशि वालों की जगेगी किस्मत, 12 साल बाद युति से बनेगा ‘गजलक्ष्मी योग’

Date:

Related stories

Gajlakshmi Yog: नमस्कार, डीएनपी हिंदी वेबसाइट पर आपका ​हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, किसी भी ग्रह का दूसरा राशि में गोचर और अन्य ग्रह के साथ मिलन ‘युति’ कहलाता है। वहीं, 1 मई को गुरू वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं। इसके साथ ही धन वैभव के दाता शुक्र 19 मई को ग्रह गोचर कर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बता दें कि, 12 साल बाद गुरू और शुक्र एक ही राशि में विराजमान होने से गजल्क्षमी राजयोग का निर्माण हो रहा है।

Gajlakshmi Yog का निर्माण

कहा जाता है कि, जब गुरू और शुक्र एक-दूसरे से केंद्र भाव में आमने-सामने या पहले, चौथे और सांतवे भाव में होते हैं तब गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होता है। जिसमें गजलक्ष्मी राजयोग कुछ राशि वालों के लिए बहुत भाग्यशाली साबित होती है। जिससे आपका भाग्य चमकने के साथ-साथ कुबेर का खजाना हाथ लगेगा। तो ऐसे में 12 राशियों में इन दो राशि वालों के करियर और कारोबार में खूब तरक्की मिल सकती है। तो चलिए जानते हैं उन राशि के बारे में..

जरूरी निर्णय लेने में सक्षम होंगे

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, गुरू और शुक्र की युति से गजलक्ष्मी राजयोग क निर्माण हो रहा है। इस दौरान ये रााशि के ​लोग किसी भी जरूरी निर्णय लेने में सक्षम होंगे। इस अवधि में ज्ञान और समृद्धि की प्राप्ति होगी। इस समय आपकी इच्छाएं पूरी होंगी। बड़े लोगों के साथ संबंध बनेंगे, जो आपके लिए शुभ साबित होंगे। इस समय में आध्यात्म के प्रति झुकाव बढ़ेगा। साथ ही, शादी शुदा लोगों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा।

कर्क राशि

बताया जा रहा है कि, गजलक्ष्मी राजयोग कर्क राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है। इस समय आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। बैंक बैलेंस में वृद्धि होगी। वहीं, जीवन के हर क्षेत्र में लाभ होने के योग बनते नजर आ रहे हैं। निवेश से अच्छा लाभ होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इस समय आप काम-कारोबार से संबंधित यात्रा भी कर सकते हैं। इस अवधि में आत्मविश्वास बढ़ेगा। वहीं, बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए गजलक्ष्मी लाभकारी रहने वाला है। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय बहुत खास रहेगा। जिसमें आपको बड़ी डील हो सकती है। इससे भविष्य में लाभ होगा। सामाजिक और धार्मिक कार्यों को करने से मान सम्मान में वृद्धि होगी। नए साल में बचत करने में कामयाब होंगे और बैंक बैलेंस में भी अच्छी बढ़ोतरी होगी। वहीं, इस अवधि में वाहन और प्रॉपर्टी आदि खरीदने के योग भी बन रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories