बुधवार, मई 29, 2024
होमधर्मMahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर 30 साल बाद बन रहा ये दुर्लभ संयोग,...

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर 30 साल बाद बन रहा ये दुर्लभ संयोग, इन 3 राशि के जातकों की खुलेगी किस्मत

Date:

Related stories

Mahashivratri 2023: भगवान शिव को समर्पित त्यौहार महाशिवरात्रि हर साल फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है। इस साल महाशिवरात्रि का त्योहार 18 फरवरी 2023 को मनाया जाएगा। महाशिवरात्रि के दिन भोलेनाथ और देवी पार्वती का विवाहोत्सव खूब धूमधाम से मनाया जाता है। इसी के साथ इस दिन पूर्ण श्रद्धा से शिवजी की आराधना की जाती है।

30 साल के बाद बन रहा दुर्लभ संयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह समय-समय पर गोचर करके अन्य ग्रहों के साथ युति बनाते हैं। इसी के चलते इस बार महाशिवरात्रि पर 30 साल के बाद एक दुर्लभ संयोग बन रहा है। इस बार शनि और उनके पिता सूजन दोनों कुंभ राशि पर विराजमान रहेंगे। इसी के साथ कई ऐसी राशियां है जिस पर सूर्य और शनि की युति का प्रभाव देखने को मिलेगा।

Also Read: Pushya Nakshtra 2023: इस दिन बन रहा है रवि पुष्य का अत्यंत शुभ योग, इन वस्तुओं को खरीदने से होगा बड़ा लाभ

इन राशियों की खुलेगी किस्मत

मेष

शनि और सूर्य की ग्रह युति के कारण मेष राशि के जातकों को काफी लाभ मिल सकता है क्योंकि यह युति आपकी राशि में 11वें भाव में बनने वाली है। इस दिन मेष राशि वालों को महाशिवरात्रि पर शिव जी का विशेष आशीर्वाद मिलेगा। वही नौकरी पेशा व्यक्ति की आय में बढ़ोतरी के प्रबल योग हैं। इसी के साथ व्यापार में भी खूब तरक्की मिलेगी।

वृषभ

वृषभ राशि वालों के लिए सूर्य और शनि का यह गोचर बेहद ही लाभदायक है। वृषभ राशि वाले जातकों को काम में तरक्की मिलेगी मान सम्मान बढ़ेगा बड़ा प्रमोशन मिलने के भी योग बन रहे हैं। इसी के साथ भविष्य में पैसा कमाने के नए रास्ते भी खुलेंगे।

Also Read: कट्टर दुश्मन Pilot और Gehlot में कैसे बन गई इस मुद्दे पर सहमति, जानें वजह

कुंभ

कुंभ राशि वालों के लिए इस महाशिवरात्रि का दिन बेहद ही खास है। कुंभ राशि में होना आपको हर कार्य में सफलता दिलाएगा। इसी के साथ आपकी लव लाइफ भी काफी अच्छी बनी रहेगी। एक अलग जगह से धन प्राप्त होने की संभावनाएं भी रहेंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories