शुक्रवार, मई 10, 2024
होमधर्मPitru Paksha 2023: पितृ पक्ष के आखिरी दिन सूर्य ग्रहण का भी...

Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष के आखिरी दिन सूर्य ग्रहण का भी है योग, ऐसे बरतें सावधानी; इन राशि के जातकों पर होगी पितरों की विशेष कृपा

Date:

Related stories

Vishnu Vrat Katha & Aarti Lyrics: विष्णु भगवान की पूजा करने से पूरे होते है काम, पढ़ें व्रत कथा और आरती

Vishnu Vrat Katha & Aarti Lyrics: हिंदू धर्म के ग्रंथों के अनुसार गुरूवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। मान्यताओं के अनुसार भगवान विष्णु की पूजा करने से मन की कामनाएं पूरी होती है।

Pitru Paksha 2023: हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल के पितृपक्ष 29 सितंबर से शुरू हुए हैं। जोकि 14 अक्टूबर तक चलेंगे। ज्योतिषी गणना के अनुसार पितृपक्ष की आखिरी तिथि यानी की आखिरी दिन 14 अक्टूबर रहने वाला है, और इस दिन सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह ग्रहण सर्वपितृ अमावस्या के दिन कन्या राशि और चित्रा नक्षत्र में लगेगा। सर्वपितृ अमावस्या पर लगने वाला यह सूर्य ग्रहण दुर्लभ माना जा रहा है। चलिए आपको बताते हैं कि इस ग्रहण के लगने से किन राशि के जातकों को पितृपक्ष का आशीर्वाद मिलने वाला है।

मिथुन राशि

जानकारी के लिए बता दें कि पितृपक्ष के आखिरी दिन सूर्य ग्रहण लगने पर मिथुन राशि के जातकों के लिए यह अत्यंत शुभ मौका रहेगा। इस दौरान इस राशि से संबंधित जातकों को करियर में सफलता मिलेगी, साथ ही कैरियर में ग्रोथ भी होगी। इस दौरान किए गए निवेश लंबे समय तक लाभ देंगे, कार्यस्थल पर अधिकारी आपके किए गए कार्यों की सराहना भी करेंगे। इसके साथ ही आपके वेतन में भी बढ़ोतरी हो सकती है। और आपको बड़ी जिम्मेदारी का लाभ भी मिल सकता है। इसके अलावा पितृपक्ष के दौरान आपको अपने पितरों का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा।

सिंह राशि

पितृपक्ष के आखिरी दिन लगने वाले सूर्य ग्रहण की वजह से सिंह राशि के जातकों को भी कई तरह के लाभ होने वाले हैं। बता दें कि यह सूर्य ग्रहण सिंह राशि के जातकों के कैरियर और बिजनेस के लिए बहुत ही खास और फायदेमंद रहेगा। इस ग्रहण के प्रभाव से आपके करियर में जबरदस्त उन्नति देखने को मिलेगी। इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। बिजनेस में लगे हुए पैसों का अच्छा खासा रिटर्न भी आपको मिल सकता है।

तुला राशि

सर्वपितृ अमावस्या के दिन लगने वाले सूर्य ग्रहण की वजह से तुला राशि के जातकों के लिए भी तरक्की के नए नए द्वार खुलेंगे। इस दौरान नौकरी पेशा लोगों को जबरदस्त लाभ मिल सकता है। बिजनेस में भी आर्थिक उन्नति के कई अफसर तुला राशि के जातकों को प्राप्त होंगे। जमीन के कार्यों में अच्छा धन लाभ होगा। इस दौरान सेहत भी आपकी बहुत ही अच्छी रहेगी। किसी पुराने साथी के साथ आर्थिक लाभ भी हो सकता है। निवेश से मुनाफा कमा सकते हैं। कुल मिलाकर इस दौरान आपको पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें