शनिवार, मई 4, 2024
होमधर्मSapne Ka Matalab: सपने में बाल झड़े तो असल जिंदगी में मिलते...

Sapne Ka Matalab: सपने में बाल झड़े तो असल जिंदगी में मिलते हैं ऐसे संकेत, स्वप्न शास्त्र के मुताबिक जानिए इसका असर

Date:

Related stories

Sapne Ka Matalab: सोते समय सुकून भरी नींद पाना हर व्यक्ति का सपना होता है, साथ ही इस दौरान हमें कई तरह के अच्छे बुरे सपने भी आते हैं. कुछ सपनों को देखकर हम खुशी से झूम उठते हैं, तो वहीं कुछ सपने हमें अंदर से परेशान करने का भी काम करते हैं. वहीं बालों के झड़ने की समस्या भी हर व्यक्ति को होती है ऐसे में सपने देखते समय अगर हमें बाल झड़ते हुए दिखाई दें तो यह अलग-अलग तरह से जिंदगी पर असर डाल सकता है. स्वप्न शास्त्र में हर प्रकार के सपने के बारे में विस्तार से बताया गया है जिसके बारे में आज बालों के झड़ने से जुड़े सपनों और उसके संकेतों को समझने की कोशिश करेंगे.

सपनों में बालों का झड़ना

सोते वक्त कभी-कभी ऐसा भी दिखाई देता है कि हमारे बाल झड़ रहें हैं. तो बता दें कि इसे अशुभ संकेत माना जाता है, इसका मतलब होता है कि जिंदगी में आपको किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ किसी चीज को लेकर चिंता का होता भी इसी बात को दिखाता है, इस स्थिती में जितना हो सके चीजों को लेकर चिंता लेने से बचना चाहिए.

बालों से जुड़ी दिक्कतों को सपनों में देखना

ज्यादातर लोगों को इस तरह के सपने आते हैं जिसमें उन्हें बालों की परेशानियों से जुड़े डर सता रहे होते हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ऐसा कुछ भी देखना व्यक्ति में आत्मविश्वास की कमीं को दिखाता है साथ ही जिंदगी के फैसलों को लेने में डरने के संकेतों की तरफ भी इशारा करता है.

लड़को को बाल गिरते हुए दिखाई देना

लड़को को सपने देखते वक्त बाल गिरते हुए दिखाई देते हैं तो इसे भी शुभ संकेत नहीं माना जाता है, ऐसा दिखने पर समाज और आपसी रिश्ते नातों में इज्जत का कम होना दिखाता है. इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए और जितना हो सके खुद के फैसलों को ध्यान से लेना चाहिए.  

Disclaimer – DNP INDIA हिंदी वेबसाइट अपने आलेख के माध्‍यम से किसी भी प्रकार के अंधविश्‍वास, अज्ञानता को बढ़ावा नहीं देता है। यहां सपनों से संबंधित किसी भी आर्टिकल में हम पाठकों की रुचि, जिज्ञासा को ध्‍यान में रखकर विभिन्‍न शास्‍त्रों, धर्मग्रंथों, मान्‍यताओं समेत कई अन्‍य माध्‍यमों से उपरोक्‍त जानकारी एकत्रित करके एवं आधारित सवाल-जवाब को प्रस्‍तुत कर रहे हैं। इसके पीछे उद्देश्य केवल सूचना प्रदान करना है। किसी भी रूप में इसकी सत्यता एवं सटीकता की हम पुष्टि नहीं करते हैं और न ही इसके प्रमाणिक होने की बात कहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories