बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमधर्मSurya Grahan 2023: जानें किस दिन होगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण...

Surya Grahan 2023: जानें किस दिन होगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण और किन राशियों पर होगा इसका बुरा असर

Date:

Related stories

Surya Grahan 2023: विज्ञान की दृष्टि से जब सूरज और पृथ्वी के बीच में चंद्रमा प्रवेश करता है , तो सूरज की परछाई चंद्रमा के पीछे ही रूक जाती है जिस वजह से सूरज दिखाई नहीं देता है और इस पूरी प्रक्रिया को हम सूरज ग्रहण कहते है। इस साल 2023 में दो बार सूर्य ग्रहण लगेगा और ज्योतिषि के अनुसार जब भी सूर्य ग्रहण लगता है , तो इसका सीधा असर लोगों की राशियों में भी पड़ता है। कुछ राशियों के लिए यह शुभ होता हैं , तो कुछ के लिए अशुभ भी माना जाता है।

यह भी पढ़ें : Horoscope Today 23rd May 2023: इन राशि के जातकों पर होगी धन की बारिश, इन्हें कड़ी मेहनत के बाद मिलेगी सफलता

सूर्य ग्रहण कब-कब होगा

इस साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 को वैशाख महीने की अमावस्या को लगा था , अब वहीं साल का दूसरा सूर्य ग्रहण आने वाले तारीख 14 अक्टूबर को अश्विन अमावस्या को लगेगा । यह वलयाकार सूर्य ग्रहण होगा , जिसका भारत पर कोई भी असर देखने को नहीं मिलेगा । 14 अक्टूबर को शनिवार , सर्वपितृ अमावस्या हैं। शास्त्रों के अनुसार भारत में जब भी ग्रहण लगता है, तो इनका असर राशियों पर देखने को मिलता हैं।

किन राशियों पर पड़ेगा संकट

14 अक्टूबर को आने वाले सूर्य ग्रहण से कुल 5 राशियों पर काफी असर पड़ते हुए देखा जा सकता हैं। इसमें मेष , तुला , कन्या , वृषभ और सिंह राशियां शामिल हैं। साल के दूसरे सूर्य ग्रहण से काफी सारी राशियों पर धन , नौकरी , मान- सम्मान और स्वास्थ्य को लेकर नुकसान होने की संभावना बताई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें: CM Mann का चन्नी पर गंभीर आरोप, बताया कैसे एक क्रिकेटर से मांगी थी 2 करोड़ की रिश्वत ?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories